जहां से हुई कोरोना महामारी की शुरुवात वही अब खेला जायेगा एशियन यूथ गेम्स, तारीखों का हुआ ऐलान  

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – एक तरफ जहां दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर है। वहीं इस बीच ओलिंपिक काउंसिल आफ एशिया ने बड़ा फैसला लेते हुए चीन में होने वाले तीसरे एशियन यूथ गेम्स  की तारीखों का ऐलान किया। हैरान की बात यह है कि कोरोना का मूल उतपत्ति चीन में होने के बावजूद वहां खेल का आयोजन क्यों किया गया। बता दें कि कोरोना के चलते 42 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

दुनिया भर में करीब 80 लाख लोग इस महामारी से संक्रमित हो चुके हैं।  रिपोर्ट के मुताबिक, चीन में करीब 3200 लोग इस महामारी के चलते अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठे, लेकिन उसी चीन को एशियन यूथ गेम्स के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई है। इन खेलों का आयोजन अगले साल नवंबर में किया जाएगा। चीन के वुहान से ही कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत हुई थी जो देखते ही देखते यूरोप, अमेरिका और एशिया में फैल गई। इसकी वजह से टोक्यो ओलिंपिक खेलों को भी एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया। जिसके बाद ओलिंपिक काउंसिल आफ एशिया ने एशियाई युवा खेल 20 से 28 नवंबर तक कराने का फैसला किया है।

इधर ओलिंपिक काउंसिल आफ एशिया के महानिदेशक हुसैन अल मुसल्लम ने एक पत्र में कहा कि ‘मुझे आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि ओसीए ने चीन के शांतोउ में होने वाले तीसरे एशियाई युवा खेलों की आयोजन समिति के साथ मिलकर तय किया है कि ये खेल अगले साल 20 से 28 नवंबर के बीच आयोजित कराए जाएंगे।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.