ट्रक चालक की हत्या के बाद लूटपाट करनेवालों पर पुलिस का शिकंजा

48 घँटों में सुलझाई वारदात; पुणे ग्रामीण पुलिस की एलसीबी की कामयाबी

0
पुणे। एन पी न्यूज 24- जीवनावश्यक वस्तूओं से लदे ट्रक के चालक की चाकू मारकर हत्या करने के बाद लूटपाट करनेवाले एक गिरोह पर शिकंजा कसने में पुणे ग्रामीण पुलिस की एलसीबी (लोकल क्राइम ब्रांच) को सफलता मिली है। 30 मार्च के तड़के डेढ़ बजे दौंड तालुका के मलद गांव में सोलापुर-पुणे महामार्ग पर फ्लाई ओवर ब्रिज के पास हुई इस वारदात को 48 घँटों के भीतर सुलझा लिया गया है। इस उपलब्धि के लिए जिला पुलिस अधीक्षक संदीप पाटिल ने एलसीबी की टीम के लिए पुरस्कार की घोषणा की है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में गणेश अजिनाथ चव्हाण (22, निवासी बोरावकेनगर, दौंड, पुणे), समीर उर्फ सुरज किरण भोसले (19, निवासी गोपालवाडी-पाटस रोड, दौंड, पुणे) का समावेश है। इन आरोपियों को दौंड पुलिस के हवाले किया गया है। उक्त वारदात में काशिनाथ रामभाऊ कदम (55, निवासी ढोकी, कलंब, जिला उस्मानाबाद) की हत्या की गई है। इस वारदात को लेकर ट्रक के क्लीनर शकील आयुब शेख (35, निवासी कसबे, तडवला, उस्मानाबाद) ने दौंड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।
एलसीबी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक पद्माकर घनवट के अनुसार, कदम लातुर से पुणे मार्केटयार्ड में दाल से लदा ट्रक लेकर जा रहे थे। सोलापुर-पुणे महामार्ग पर दौंड तालुका के मलद गांव में फ्लाई ओवर ब्रिज के पास वे पेशाब करने के लिए रुके। वापसी में पैदल आये पांच से छह लोगों ने उनकी छाती में चाकू मार दिया और उनकी जेब से मोबाइल पर और तीन हजार रुपए नकद निकाल ली। छाती में गहरी चोट आने से उन्हें अस्पताल ले जाया गया मगर उन्होंने राह में ही दम तोड़ दिया। इस वारदात के बाद कदम के ट्रक के वह रुके एक टेम्पो की केबिन की कांच तोड़कर चालक अल्ताफ खैयुम पटेल की जेब से दो हजार रुपए छीन लिए गए। उनके साथ की गई मारपीट में वे भी घायल हुए हैं उन्हें भी दौंड के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुणे जिला पुलिस अधीक्षक संदिप पाटील, बारामती अपर पुलिस अधीक्षक जयंत मिना, दौंड एसडीपीओ ऐश्वर्या शर्मा ने मौके पर पहुंच कर दौंड पुलिस, एलसीबी व बारामती विभाग पुलिस की अलग अलग टीमें बनाई। इसके अनुसार एलसीबी के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक पद्माकर घनवट की टीम ने पुणे, अहमदनगर, सोलापुर में जाकर भेष बदलकर आरोपियों की जानकारी जुटाई। दौंड के पुलिस निरीक्षक सुनिल महाडीक की टीम आरोपियों की बस्तियों में खोजबीन में जुट गई। डॉक्टर और कर्मचारी बनकर एम्बुलेंस से गई पुलिस टीम के गोपालवाडी, पाटस रोड, दौंड में खोजबीन शुरू की तब पुलिस के आने की भनक लगते ही आरोपी भागने लगे। हालांकि दो किलोमीटर तक उनका पीछा करते हुए उन्हें पकड़ लिया गया।
दोनों आरोपियों से पूछताछ करने पर उन्होंने दोनों वारदात स्वीकार की साथ ही वारदात के पहले दिन खडकी में एका कार्यालय के सामने रुके छोटा टेम्पो में बैठे एक व्यक्ति के सिर पर चाकू मारकर उसके पास से मोबाइल, नकदी, बैग आदि छीन लेने औऱ आठ दिन पहले वरवंड में एक होटल के सामने से एक मोटरसाइकिल चुराकर होटल के पीछे एमएसईबी पॉवरहाऊस के वॉचमन को रॉड से मारकर उसका मोबाइल व पैसे छीने जाने की वारदात भी स्वीकार कर ली। 10 दिन पहले लिंगाली में एक पैशन प्रो मोटरसाइकिल चुराने और 15 दिन पहले स्वामीचिंचोली में एक के सामने पेशाब करने के लिए रुके दो लोगों में से एक के साथ कुल्हाड़ी से मारपीट कर व चाकू से धमकाकर उनका मोबाइल और नकदी भी लुटे जाने की वारदात भी उन्होंने स्वीकारी। इस बारे में दौंड व यवत पुलिस थाने में हत्या, डकैती, लूटपाट और चोरी के छह मामले दर्ज हैं। आरोपी गणेश चव्हाण शिक्रापूर व दौंड पुलिस थाने में दर्ज गंभीर मामलों में फरार रहने की जानकारी भी सामने आई है। इस कार्रवाई को एलसीबी के सहायक पुलिस निरीक्षक दत्तात्रय गुंड, कर्मचारी अनिल काले, रवि कोकरे, महेश गायकवाड, निलेश कदम, सचिन गायकवाड, सुभाष राऊत, गुरु गायकवाड, ज्ञानदेव क्षिरसागर, काशिनाथ राजापुरे, दौंड थाने के असिफ शेख, सुरज गुंजाल, श्रीगोंदा थाने के कर्मचारी अंकुश ढवले की टीम ने अंजाम दिया। .
Leave A Reply

Your email address will not be published.