मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा-कोरोना को हराना है तो अगले कुछ हफ्तों में टेस्ट, आइसोलेशन और क्वारंटाइन पर फोकस करें

0

 नई दिल्ली, एन पी न्यूज 24 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश में कोरोना वायरस की स्थिति पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में मोदी ने कहा कि अगले कुछ हफ्तों में परीक्षण, ट्रेसिंग, आइसोलेशन और क्वारंटाइन फोकस क्षेत्र में रहना चाहिए। आवश्यक चिकित्सा उत्पादों की आपूर्ति बनाए रखने, दवाओं और चिकित्सा उपकरणों के निर्माण के लिए कच्चे माल की उपलब्धता पर बराबर ध्यान देते रहना है।

केंद्र साथ खड़ा है : इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना को रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की ओर किए जा रहे उपायों पर भी बात की। उन्होंने राज्य सरकारों को आश्वासन दिया कि उनके साथ केंद्र खड़ा है और हर संभव मदद की जाएगी। मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग सभी मिलकर लड़ेंगे। चर्चा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने की अपील की। साथ ही कहा कि लोगों को जरूरी सामान भी मुहैया कराए जाए, ताकि किसी को दिक्कत न आए।

मजदूरों के पलायन पर गंभीर : मजदूरों के पलायन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की कि हमें हर संभव पलायन को रोकना होगा। इसके लिए हर राज्य अपने ओर से सारे इंतजाम करे। मजूदरों के लिए शेल्टर होम के साथ उनके खाने-पीने की व्यवस्था की जाए। साथ ही मजदूरों से अपील की जाए कि वह सड़कों पर न निकलें।

बेहतर समन्वय की जरूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस संकट की घड़ी में क्रेंद्र और राज्य सरकारों के बेहतरीन समन्वय की जरूरत है। केंद्र सरकार हर राज्य के साथ खड़ी है और उन्हें जरूरी मदद उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान पीएम मोदी ने राज्यों से मेडिकल सुविधाओं के बारे में भी की।

ये थे बैठक में : प्रधानमंत्री कार्यालय ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों की बैठक में कहा कि निजामुद्दीन मरकज से मामलों का प्रसार हुआ, वायरस के आगे प्रसार से उत्पन्न होने वाले चिकित्सा मामलों से निपटने की तैयारी है। इस बैठक में पीएम मोदी ने अलग-अलग राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर समीक्षा की। गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी इस बैठक में शामिल हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.