लॉकडाउन में मजदूरों को लेकर जाने के लिए DTC और क्लस्टर बसों के इस्तेमाल करने पर FIR दर्ज़

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से देश-विदेश में हर दिन हजारों मौतें हो रही है। पूरी दुनिया में कोरोना का कहर देखा जा रहा है। अब इसका सीधा असर भारत में दिखने लगा है। मौजूदा समय में देश में कोरोना मरीजों की संख्या 2094 है। जबकि 57 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इस खतरे दो देखते हुए केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर गरीब और मजदूरों पर पड़ रहा है।

लॉकडाउन के चलते मजदूरों का दिल्ली समेत कई शहरों से पलायन हो रहा है। कुछ दिन पहले दिल्ली के आनंद विहार स्थित आईएसबीटी में प्रवासी मजदूरों का जमावड़ा लगा था। इनको ले जाने के लिए डीटीसी और क्लस्टर बसों को लगाया गया था। अब दिल्ली पुलिस ने प्रवासी मजदूरों को ले जाने के लिए डीटीसी और क्लस्टर बसों के इस्तेमाल करने के मामले को लेकर एफआईआर दर्ज की है।

आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत एफआईआर दर्ज –
इससे पहले रविवार को आईटीओ पुल पर पिकेट ड्यूटी पर तैनात रहे एक पुलिसकर्मी ने इसकी शिकायत की थी, जिसके बाद पूर्वी दिल्ली के शकरपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.