इटली का एक गांव, जहां कोई कोरोना संक्रमित नहीं, कुएं के पानी से बची है जान

0

रोम. एन पी न्यूज 24  इटली में कोरोना का कोहराम है। 13 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कहा जा रहा है कि लाशों के लिए वहां कब्रें कम पड़ रही है, लेकिन इस महामारी को चैलेंज देने वाला यहां एक ऐसा भी गांव है, जहां कोरोना का एक भी केस नहीं। इसे लेकर तरह-तरह की बातें हैं। कुछ लोगों का कहना है कि इस गांव का जादुई कुआं लोगों की जान बचा रहा है और कोरोना के संक्रमण से बचाए हुए है। इस गांव का नाम है ‘मोंताल्दो तोरीनीज’।

नोपोलियन की सेना यहां ठीक हुई थी : लोगों का कहना है कि इसी कुएं के पानी ने नेपोलियन बोनापार्ट के सैनिकों का निमोनिया तक ठीक हो गया था। मोंताल्दो तोरीनीज गांव तुरीन से लगभग 19 किलोमीटर की दूरी पर है। तुरीन में कोरोना संक्रमण के 3,658 मामले सामने आए। वहीं, पियोदमॉन्ट इलाका बुरी तरह प्रभावित है और यहां 8,206 लोग संक्रमित हैं। 720 लोगों की आबादी वाले मोंताल्दो तोरीनीज गांव के कुएं का पानी नेपोलियन की सेना को ठीक करने में मददगार साबित हुआ था।

पियोदमॉन्ट के मेयर ने सर्गेई गियोत्ती ने बताया कि यहां की स्वच्छ हवा और कुएं के पानी की वजह से सभी पूरी तरह ठीक हो गए। उन्होंने बताया, ‘संभवतः कुएं के पानी की वजह से ऐसा हुआ।’ हमने लोगों को जागरूक किया और सभी परिवारों को मास्क बांटे। उन्होंने बताया, ‘मैंने गांव के लोगों को रोज हाथ साफ करने और लोगों के सीधे संपर्क में न आने को लेकर जागरूक किया। यह गांव इस इलाके का पहला क्षेत्र है, जहां सभी परिवारों को मास्क बांटे गए।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.