कोरोना वायरस के 5 नए लक्षण और परेशान करने वाले, पता भी नहीं लगता और हो जाता है संक्रमण   

0

 नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – शोध में पहले ही साफ हो गया है कि कोरोना के लक्षण दिखने में एक से लेकर 14 दिनों तक का समय लग सकता है। इस बीच खांसी और सांस में तकलीफ के अलावा कोरोना के अन्य लक्षण भी सामने आए हैं। सबसे अहम तो यह है कि जिस व्यक्ति को पता तक नहीं चलता कि उसे कोई बीमारी भी है, वह भी कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है। कोरोना वायरस का नया लक्षण है,  सूंघने और स्वाद न आने की दिक्कत। इसके अलावा  डायरिया जैसी पाचन संबंधी भी होने लगी हैं। वुहान में भी मरीज़ों ने डायरिया और एनोरेक्सिया की शिकायत की थी।
ये भी हो सकते हैं लक्षण

– आंखों का लाल होना: हाल ही में आई रिपोर्ट के अनुसार, आंखों का लाल होना या कंजेक्टीवायटिस भी कोरोना वायरस का लक्षण हो सकता है।  हाल ही में आई रिपोर्ट में कोरोना वायरस के 1 से 3 प्रतिशत मरीज़ों में लाल आंखें देखी गई हैं।

– भ्रम और बेचैनी: हालांकि, भम्र और बेचैनी, लॉकडाउन के समय लगातार घर में बैठने से होने वाले तनाव और चिंता के भी लक्षण हैं। लेकिन ये साथ ही कोरोना वायरस के भी लक्षण हैं

– सिर दर्द: हालांकि, सिरदर्द एक आम फ्लू, ज़ुकाम और एलर्जी का भी लक्षण है, लेकिन कोरोना वायरस के कई मरीज़ों में श्वसन तंत्र के संक्रमण की वजह से सिर दर्द का लक्षण भी देखा गया है।

यह सबसेखतरनाक : कई शोधों के मुताबिक़, ऐसा भी हो सकता है कि कोई शख़्स संक्रमित हो लेकिन उसमें कोई लक्षण नज़र ना आए और उसे पता ही ना चले कि वो संक्रमित है

Leave A Reply

Your email address will not be published.