…तो क्या आईपीएल शुरू होगा, राजस्थान रॉयल्स तैयार

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण दुनिया भर के खेल आयोजन रद्ध हो चुके हैं। देश में आईपीएल का दौर शुरू होने ही वाला था कि यह आयोजन भी टल गया। इसे लेकर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आतीं रहें। अब राजस्थान रॉयल्स के सीईओ रंजीत बरठाकुर ने कहा है कि  इस मुश्किल समय में केवल भारतीय खिलाड़ियों के साथ छोटी अवधि का आईपीएल भी अच्छा होगा, क्योंकि  इस टी-20 लीग के भाग्य का फैसला 15 अप्रैल से पहले किए जाने की संभावना नहीं है।

हमारे पास भी अच्छे खिलाड़ी :  हम भारतीय खिलाड़ियों के साथ छोटे टूर्नामेंट के लिए इसलिए तैयार हैं कि यह है तो इंडियन प्रीमियर लीग ही। उम्मीद है कि बीसीसीआई फ्रेंचाइजी के सर्वश्रेष्ठ हितों को ध्यान में रखकर फैसला करेगा।  असाधारण समय है और स्थिति में सुधार पर बीसीसीआई को अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने होंगे। पहले हम केवल भारतीय खिलाड़ियों के आईपीएल के बारे में नहीं सोच सकते थे, लेकिन अब भारत में पर्याप्त अच्छे खिलाड़ी हैं।

विकल्प सामने : महामारी को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन लगा है और वर्तमान हालात देखकर इसके आयोजन की संभावना नहीं लग रही है। बीसीसीआई के पास हालांकि कुछ द्विपक्षीय सीरीज की तिलांजलि देकर साल के अंत में आईपीएल के आयोजन का विकल्प है। फैसला बीसीसीआई को करना है, लेकिन मेरा मानना है कि ऐसा फैसला 15 अप्रैल के बाद ही किया जाना चाहिए।

अभी तक फैसला नहीं : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस लीग को लेकर अभी तक फैसला नहीं किया है, जिसे कोविड-19 महामारी और विदेशी नागरिकों के भारत में प्रवेश पर लगी पाबंदी को देखते हुए कम से कम 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया था। पूर्व कार्यक्रम के अनुसार यह टूर्नामेंट 29 मार्च से शुरू होना था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.