दिल्ली में कैंसर अस्पताल का डॉक्टर ही निकला पॉजिटिव,  खोज रही है पुलिस

 -परिजनों के साथ ही अन्य संपर्क में आए लोगों की भी बनाई जा रही सूची

0

नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – आगाह किया जा रहा है कि मरीजों के लिए कोरोना ज्यादा खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे में डॉक्टरों के कोरोना संक्रमित होने से परेशानी और बढ़ने लगी है, क्योंकि डॉक्टरों के पास इलाज के लिए रोज सैकड़ों मरीज पहुंचते हैं। दिल्ली में कुछ ऐसा ही देखा जा रहा है। ताजा मामले में  दिलशाद गार्डन स्थित दिल्ली स्टेट कैंसर हॉस्पिटल के एक कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित डॉक्टर की कोई ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं मिली है।

इसलिए मामला गंभीर : एहतियातन अस्पताल को सील कर सैनिटाइज किया गया है। इस पॉजिटिव डॉक्टर के परिजनों के साथ ही हॉस्पिटल के उन मरीजों और स्टॉफ के बारे में पता लगाया जा रहा है, जो इनके संपर्क में आए थे।. कैंसर हॉस्पिटल का मामला होने के कारण इसे बेहद गंभीर माना जा रहा है। बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक के डॉक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन की तरफ से चस्पा किए गए नोटिस में कहा गया है कि जिन लोगों ने 12 से 20 मार्च तक इस मोहल्ला क्लीनिक में इलाज कराया है या फिर किसी को चेकअप के लिए लाए थे, ऐसे सभी लोग घर में ही सेल्फ क्वारेंटाइन हो जाएं।

दिल्ली में स्थिति : दिल्ली में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 120 से ऊपर पहुंच गया है। वहीं, देशभर की बात की जाए तो कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों का आंकड़ा 1590 को पार कर चुका है. जबकि मरने वालों की संख्या 47 है।दिल्ली के सभी जिम, नाइट क्लब और स्पा सेंटर 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। मरीज़ों को अलग रखने के लिए दिल्ली के तीन होटल में भी व्यवस्था की गई है। म्यूनिसिपल कमिश्नर और डिस्ट्रिक्ट ऑफिसरों को सार्वजनिक स्थानों पर मोबाइल वॉशबेसिन लगाने को कहा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.