इन’ 15 देशों में अब तक नहीं पंहुचा महामारी कोरोना वायरस, उत्तर कोरिया पर उठ रहे सवाल  

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24- कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। हर दिन इस महामारी से हजारों की संख्या में मौतें हो रही है। हालांकि दुनिया में 15 देश ऐसे है जहां अभी तक कोरोना वायरस नहीं पंहुचा है। उन देशों के लिए यह एक राहत भरी खबर है। दरअसल अमेरिका की जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी कोरोना के अपटेड के लिए दुनिया का सबसे बड़ा डाटाबेस तैयार कर रही है, जिसका उपयोग दुनिया के ज्यादातर मीडिया संस्थान और सरकारें कर रही हैं। यूनिवर्सिटी के अनुसार कोरोना वायरस अब तक दुनिया के 180 देशों तक पहुंच चुका है।

‘इन’ 15 देशों में अब तक नहीं पंहुचा महामारी कोरोना वायरस –
यूनिवर्सिटी के 31 मार्च के डाटा के अनुसार अफ्रीका महाद्वीप में कई ऐसे देश हैं जहां अब तक कोरोना वायरस ने दस्तक नहीं दी है। बोत्सवाना, तुर्कमेनिस्तान, तजाकिस्तान, यमन, कोमोरोस, मलावी, साओ तोमे एंड प्रिंसिपी, दक्षिण सूडान, सोलोमन आइसलैंड, वानूआतू जैसे आइलैंड ऐसे ही देश हैं जहां कोविड-19 का कोई भी मामला सामने नहीं आया है।

उत्तर कोरिया पर उठ रहे सवाल –
उत्तर कोरिया के किम जोंग सरकार का कहना है कि उनके यहां कोरोना का कोई मामला नहीं आया है। जबकि उनके देश की सीमा चीन और दक्षिण कोरिया जैसे देशों से लगी है। इन दोनों देशों में कोरोना वायरस काफी लोगों को संक्रमित कर चुका है। जहां इस समय दुनिया कोरोना से लड़ रही है तो किम जोंग मिसाइल परीक्षण करने में लगे हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.