कम उम्र में कोरोना…3, 5, 8 साल के बच्चे पॉजिटिव, मध्यप्रदेश ही नहीं, पूरा देश हैरान

0

इंदौर.एन पी न्यूज 24 – देश में कोरोना की दहशत और बढ़ती जा रही है। खासकर इस कारण से कि अभी तक यह समझा जा रहा था कि इसकी चपेट में बुजुर्ग ही आ रहे, मगर इंदौर के मामले ने चिंतित कर दिया है। बुधवार को मध्य प्रदेश में कोरोना के 20 नए मरीज सामने आए और इसमें 3 बच्चे भी शामिल हैं।

एक ही परिवार के 9 लोग बीमार : जानकारी के मुताबिक 20 नए मामलों में से 19 इंदौर से हैं और एक खरगौन से। इंदौर से जो मामले आए हैं, उसमें से 9 एक ही परिवार से हैं। तंजीम नगर में रहने वाले इस परिवार के 3 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन बच्चों की उम्र 3 साल, 5 साल और 8 साल है।

कम उम्र वाले भी चपेट में : बता दें कि कोरोना वायरस के अबतक के संक्रमण पर गौर करें तो उम्रदराज व्यक्ति ही इस बीमारी की चपेट में ज्यादा आते थे, लेकिन अब कम उम्र के बच्चों में हो रहा संक्रमण चिंताजनक है। इसके पहले उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में आज ही कोरोना से संक्रमित 25 साल के एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक बीआरडी अस्पताल में 25 साल का युवक भर्ती था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

प्रदेश में बढ़ रहा मामला : मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 86 हो गई है। इंदौर में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, यहां पर कोरोना के 63 मामले अबतक सामने आ चुके हैं, इनमें से 3 लोगों की मौत हो चुकी है। जबलपुर में कोरोना के 8 मामले सामने आए हैं, उज्जैन में 6, भोपाल में 4 शिवपुरी और ग्वालियर में 2-2 और खरगौन में 1 मामला सामने आया है।

थाने को सैनिटाइज किया : इंदौर के कोरोना पॉजिटिव लोगों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिसकर्मी की पत्नी और बेटी को अस्पताल के अलग अलग वार्ड में रखा गया है। जिस पुलिस थाने में वह तैनात था, उसे सैनिटाइज कर दिया गया है, और संक्रमण रोकने के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.