बैंकों ने  ईएमआई  में तीन महीने की राहत दी, जानिये किस-किस बैंक ने क्या छूट दिया 

0
नई दिल्ली, 1 अप्रैल-एन पी न्यूज 24   कोरोना के संकट को देखते हुए अधिकतर बैंकों ने मार्च महीने की ईएमआई जून महीने में लेने की बात कही है।  जबकि कुछ बैंकों ने इसका विकल्प रखा है।  अगर कोई  ईएमआई  का भुगतान करना चाहता है तो वह भुगतान कर सकता है।
सबसे पहले भारतीय स्टेट बैंक ने 1 मार्च 2020 से 31 मई 2020 के बीच में पड़ने वाली सभी टर्म लोन की  ईएमआई  को 3 महीने के लिए टाल दिया है।  यानी मार्च की  ईएमआई    जून में ली जाएगी। पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी तीन महीने के लिए  ईएमआई  आगे बढ़ा दिया है।
आईडीबीआई बैंक ने भी 3  महीने के लिए  ईएमआई  टाल दिया है।  बैंक ने ऐसे ग्राहकों का  ईएमआई  जारी रखने का विकल्प रखा हैं जो इस दौरान  ईएमआई  चुकाना चाह्ते है।  केनरा बैंक ने 3 महीने की राहत के साथ स्वयं सहायता समूह को बिना कलेटरल और मार्जिन के 20 लाख तक कर्ज देने की बात कही है।
आंध्रा बैंक ने टर्म लोन की 3 महीने की  ईएमआई  के साथ क्रेडिट कार्ड के बकाये में राहत दी है।
वही इंडियन बैंक, यूको बैंक, सिंडिकेट बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, बैंक ऑफ़ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, इलाहबाद बैंक, बैंक ऑफ़ इंडिया, यूनियन बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक ने भी मार्च से लेकर 31 मई 2020 के बीच की  ईएमआई  को जून तक टालने का फैसला किया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.