Coronavirus Impact : CM ठाकरे से लेकर सरकारी कार्यालयों के सेवकों तक, सभी के वेतन में 75 प्रतिशत की होगी कटौती

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – कोरोना के प्रकोप से बनी स्वास्थ्य और आर्थिक स्थितियों को दूर करने के लिए राज्य के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री से लेकर विधानमंडल के सभी सदस्य के साथ-साथ स्थानीय स्वराज संस्थानों के सदस्यों तक सभी लोकप्रतिनिधियों के मार्च महीने के वेतन में 60 प्रतिशत की कटौती की जाएगी और उन्हें 40 प्रतिशत का भुगतान किया जाएगा।

राज्य में ‘ए’ और ‘बी’ वर्ग के अधिकारियों के वेतन में 50 प्रतिशत की कमी की गई है और उन्हें आधे वेतन का भुगतान किया जाएगा। ‘सी’ वर्ग के कर्मचारियों को 75 फीसदी वेतन मिलेगा। वहीं ‘डी’ कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं की गई है। यह निर्णय राज्य सरकार के अधिकारियों और कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा कर लिया गया है। यह जानकारी उपमुख्यमंत्री और वित्त एवं नियोजनमंत्री अजित पवार ने दी।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ‘कोरोना संकट’ के साथ-साथ ‘कोरोना’ के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए राज्य की आर्थिक आय में गिरावट को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। उपमुख्यमंत्री ने बताया है कि विधीमंडल के दोनों सभागृह के साथ ही राज्य के सभी स्थानीय स्वराज संस्था के अध्यक्ष, पदाधिकारी, सदस्य और राज्य के सभी सरकारी अधिकारी, कर्मचारियों का समर्थन इस फैसले पर है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.