कोरोना लॉकडाउन: ये कंपनियां बगैर हेल्थ चेकअप के ही दे रही हैं टर्म या हेल्थ बीमा पॉलिसी, डॉक्टर फोन पर ही कर लेंगे चेकअप

0

नई दिल्ली: एन पी न्यूज 24 –  कोरोना के प्रकोप के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है. इस बीच लोग हेल्थ पॉलिसी को लेकर गंभीर हो गए हैं. ऐसे में मंच पॉलिसी बाजार द्वारा लोगों को टेलिमेडिकल सेवा के जरिए स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी दी जा रही है. अर्थात बगैर हेल्थ चेकअप के आप टर्म या स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी ले सकते है. हालांकि इससे पहले  डॉक्टर सिर्फ फोन पर आपका हेल्थ चेकअप कर लेंगे और आपको डॉक्टर के पास जाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी.

पॉलिसी बाजार डॉट कॉम के मुख्य व्यावसायिक अधिकारी (जीवन बीमा) संतोष अग्रवाल ने इस जानकारी की पुष्टि करते हुए आगे बताया कि, HDFC एर्गो हेल्थ इंश्योरेंस, रेलिगेयर, मैक्स बुपा, एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस और टाटा एआईए सहित कई कंपनिया अब टेलीफोन पर ही पूछताछ के बाद अपनी बीमा सेवाएं उपलब्ध कराने की पेशकश कर रही हैं.

दो करोड़ रुपये का टर्म इंश्योरेंस 
अग्रवाल ने बताया कि 2 करोड़ रुपये का टर्म इंश्योरेंस और एक करोड़ रुपये तक का स्वास्थ्य बीमा कवर लेने वालों के लिए यह सुविधा बेहद लाभदायी है.

गलत जानकारी देने वालों का बीमा दावा होगा ख़ारिज
अग्रवाल ने स्पष्ट किया कि टेलिमेडिकल की प्रक्रिया पूरी तरह से विश्वसनीय है. यह बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण के नियमन दायरे में है. हालांकि, अग्रवाल ने यह भी स्पष्ट कर दिया कि यदि फोन पर मुहैया कराई गई जानकारी जांच में गलत पाई जाती है, तो ग्राहक का बीमा दावा बीमा कंपनी खारिज कर सकती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.