PM मोदी के अपील पर सामने आये देश के ये दानवीर, कोरोना से जंग के लिए दान किये करोड़ों रुपए

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24

कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया के लिए महामारी बन चूका है। इस महामारी से हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही है। लोग हैरान-परेशान है। भारत में कोरोना की बात करें तो यहां भी मामलों में तेजी देखी जा रही है। बता दें कि इन दिनों देश में लॉकडाउन चल रहा है लेकिन कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। मौजूदा समय में एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना मरीजों की संख्या 1139 हो गयी यही। मरने वालों की संख्या 27 हो गयी है। वहीं 99 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके है।

चीन से विस्तार होते हुए अब यह महामारी करीब-करीब 190 देशों में पहुंच चूका है। ताजा अकड़े के मुताबिक, द‍ुनियाभर में  कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्‍या 7 लाख के आसपास पहुँच गयी है। वहीं मरने वालों की संख्या 32 हजार पार कर चूका है।

इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से इस संकट में आर्थिक मदद की अपील है। मोदी की ओर से कोरोना वायरस से लड़ने के लिए ट्रस्ट ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ में मदद की अपील की गई है। इस अपील के बाद देश के बड़े-छोटे हस्ती मदद के लिए आगे आ रहे है।

कोरोना से जंग के लिए दान किये करोड़ों रुपए –
पेटीएम – डिजिटल भुगतान से संबंधित कंपनी पेटीएम ने ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं आपात स्थिति राहत कोष’ में 500 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।  पेटीएम अध्यक्ष मधुर देवड़ा का कहना है कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए उठाए गए सभी राहत कदमों में सरकार की मदद करके अपना कर्तव्य पूरा करना हमारे लिए सम्मान की बात है।

टाटा – एक बार फिर कोरोना वायरस से लड़ने के लिए टाटा ग्रुप की ओर से बड़ी मदद का ऐलान किया है। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, जबकि टाटा सन्स ने अलग से 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।  इस तरह से टाटा ग्रुप ने कुल 1500 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की है।

बीसीसीआई – भारत में क्रिकेट की प्रमुख संस्‍था बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपये के दान का ऐलान किया है। बोर्ड की ओर से जारी बयान के मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली, सचिव जय शाह, बीसीसीआई के पदाधिकारियों और संबद्ध राज्य संघों ने शनिवार को पीएम-केयर्स फंड में राहत के तौर पर 51 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है।

अनिल अग्रवाल – कोरोना वायरस से लड़ने के लिए उद्योगपति अनिल अग्रवाल ने पीएम राहत कोष में 100 करोड़ रुपये दिए हैं। बता दें कि अनिल अग्रवाल वेदांता ग्रुप के चेयरमैन हैं।  इस बड़ी मदद के साथ उन्होंने कहा कि यह वह समय है जब देश को हमारी सबसे ज्यादा जरूरत है।

अक्षय कुमार – बॉलीवुड स्टर अक्षय कुमार हमेशा समाज की मदद के लिए तैयार रहते हैं। अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड के लिए 25 करोड़ रुपये का दान किया है। उन्होंने कहा है कि इस मुसीबत में वो देश के साथ खड़े हैं।

साउथ के सुपरस्टार बाहुबली – प्रभास ने कोरोनो वायरस से लड़ने के लिए कुल 4 करोड़ रुपये दान दिए हैं, जिनमें से 3 करोड़ की राशि पीएम राहत कोष में दी जाएगी। वहीं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री राहत कोष में 50 लाख रुपये और तेलंगाना राहत कोष में भी 50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

राम चरण तेजा – राम चरण तेजा ने 70 लाख रुपये दिए हैं। उन्होंने खुद अपने ट्वीट में इस बात का जिक्र किया है।

कपिल शर्मा – कपिल ने इस मुसीबत में 50 लाख रुपये दान करने का फैसला लिया है। कपिल शर्मा ने कहा कि यह राशि वह प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे।  उन्होंने कहा कि इससे कोरोना प्रभावित लोगों को थोड़ी राहत मिलेगी।

सचिन तेंदुलकर – कोरोना वायरस से लड़ने के लिए क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख रुपये की मदद की है।  सचिन तेंदुलकर ने कोरोना से लड़ाई के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 25 लाख रुपये का योगदान दिया है।

सुरेश रैना – सुरेश रैना ने 31 लाख रुपये प्रधानमंत्री- केयर्स फंड और 21 लाख रुपये यूपी के सीएम आपदा राहत कोष में दान करने का ऐलान किया है।

गौतम गंभीर – पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ने और इससे प्रभावित लोगों की मदद के लिए एक करोड़ रुपये का दान देने का ऐलान किया है। इसके अलााव उन्होंने अपने एक महीने का वेतन भी दान में देने की घोषणा की है। गंभीर ने कहा कि यह एक ऐसा मुश्किल समय है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.