बिजली बिल पेमेंट में मिली छूट, अगले तीन बिल नहीं भरने पर भी नहीं कटेगी बिजली, जुर्माना भी नहीं लगेगा 

0
नई दिल्ली, 30 मार्च –एन पी न्यूज 24  – अगर आप कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से बिजली बिल भरने में सक्षम नहीं है तो आपको घबराने की जरुरत नहीं है।  बिजली बिल नहीं भरने की वजह से न तो आपका कनेक्शन काटा जाएगा और न ही आप पर जुर्माना ही लगेगा। इसके लिए केंद्रीय बिजली मंत्री दवारा राज्यों के मुख्यमंत्रियों और मुख्य सचिवों को पत्र भेजा जा रहा है ताकि बिजली वितरण कंपनियों को राहत मिल सके जिससे ग्राहकों को परेशानी न हो।
अगले तीन महीने तक नहीं कटेगी बिजली 
केंद्रीय बिजली मंत्रालय का कहना है कि लॉकडाउन के कारण राज्यों की बिजली वितरण कंपनियों के पास पूरा राजस्व नहीं आ रहा है. ऐसे में बिजली बनाने वाली और ट्रांसमिशन कंपनियों को पूरा भुगतान नहीं कर पा रही है।
इसलिए रिज़र्व बैंक  ने जैसे ईएमआई में तीन महीने की छूट दी गई है उसी तरह की व्यवस्था बिजली क्षेत्र में भी की गई है।  केंद्रीय बिजली मंत्री राज कुमार सिंह ने बिजली वितरण कंपनियों को भरोसा दिया है कि अगले तीन महीने तक उन्हें बिजली मिलती रहेगी। इसलिए ग्राहकों को भी सप्लाई जारी रहेगी।
मंत्रालय के अनुसार सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशो को पत्र लिखकर  कहा जा रहा है कि वे अगले तीन महीने किसी ग्राहक की बिजली नहीं काटे। तीन महीने की देरी से बिल का भुगतान करने पर जुर्माना नहीं लगाए।
Leave A Reply

Your email address will not be published.