पुणे में मिला कोरोना का 25वां मरीज

0
पुणेएन पी न्यूज 24 – तमाम उपाययोजना औऱ रोकथाम के बाद भी कोरोना महामारी का संक्रमण बढ़ ही रहा है। जहां पुणे के पड़ोसी शहर पिंपरी चिंचवड़ में गत 8 दिन से कोई नया मामला सामने नहीं आया है। वहीं पुणे में मात्र गत दिन तीन नए मामले सामने आने के बाद रविवार को एक और नया मरीज मिला है। इससे पुणे में कोरोना के मरीजों की संख्या 25 हो गई है वहीं महाराष्ट्र में इसकी संख्या 193 हो गई है।
आज पूरे महाराष्ट्र में कोरोना के 7 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें अकेले मुंबई में चार, पुणे, सांगली और नागपुर में एक- एक मरीज शामिल हैं। पुणे में गत दिन एक ही परिवार के तीन सदस्यों के कोरोना ग्रस्त रहने की पुष्टि होने के बाद आज एक और मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। कल मिले तीन मरीजों में पहले पॉजिटिव मिले एक मरीज के माता, पिता और पत्नी का समावेश है। इसके बाद पुणे में कोरोना ग्रस्तों की संख्या 25 हो गई है।
पुणे में अब तक मिले 25 मरीजों में से 7 मरीजों को डिस्चार्ज दिया जा चुका है। फिलहाल 18 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है जिनमें से दो मरीजों की हालत नाजुक बताई जा रही है। इनमें से अकेले नायडू हॉस्पिटल में 12 मरीजों का इलाज चल रहा है। अन्य मरीज भारती हॉस्पिटल, केईएम हॉस्पिटल, दीनानाथ मंगेशकर हॉस्पिटल, सह्याद्रि हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। विदेश से आये 2042 में से 1318 यात्रियों को क्वारंटाइन किया गया, जिनके इलाज के 14 दिन पूरे हो चुके हूं। फिलहाल 724 मरीज अंडर ऑब्जर्वेशन हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.