Lockdown में ढील देते ही चीन में हुई हिंसक झड़प, हुबेई शहर से बाहर निकलने की लोगों में लगी होड़

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया के लिए महामारी बन चूका है। इस महामारी से हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही है। लोग हैरान-परेशान है। चीन से विस्तार होते हुए अब यह महामारी करीब-करीब 190 देशों में पहुंच चूका है। ताजा अकड़े के मुताबिक,द‍ुनियाभर में  कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्‍या 6 लाख से अधिक हो गई है। वहीं मरने वालों की संख्या 27 हजार पार कर चूका है।

इस बीच चीन से हिंसक झड़प की खबरे सामने आ रही है। दरअसल कोरोना पर काबू पाने के बाद चीन ने लगभग दो महीने के बाद लॉकडाउन में ढील दी है, जिसके बाद से लोगों में कोरोना वायरस के केंद्र हुबेई प्रांत से निकलने की होड़ लग गई है। लोगों की भारी भीड़ बसों और ट्रेनों में जाने लगी, जिसकी वजह से अफरा-तफरी मच गई। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हुबेई को पड़ोसी प्रांत जियांगशी से जोड़ने वाले पुल पर भी हिंसा हुई। इसका कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल जो रहा है। वीडियो में जाम खोलने के लिए गई पुलिस की गाड़ियों को भी पलटते हुए दिख रहा है।

खबर के मुताबिक, यहां हिंसा तब फैली, जब अधिकारियों ने हुबेई से जियागशी प्रांत जा रहे लोगों की एंट्री रोकने के लिए पुलिस को ब्रिज पर तैनात कर दिया। दरअसल ये सब ब्रिज के बीच में हुआ, जहां रास्ता ब्लॉक कर के लोगों को आगे जाने से रोका जा रहा था। सरकार की आधिकारिक पॉलिसी के अनुसार जो लोग वुहान के बाहर रहते हैं और स्वस्थ हैं। ज्ञात हो कि कोरोना की वजह से हुबेई में अब तक करीब 68000 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 3174 की मौत हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.