कोरोना का डर निकाल रहा अनोखा ‘कोरोना हेलमेट’, पुलिस ने बनाया इसे अपना हथियार 

0

चेन्नई, .एन पी न्यूज 24–  कोरोना को हराने के लिए चेन्नई पुलिस कोरोना हेलमेट लेकर आई है। इस हेलमेट का लोगों से काफी अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। आलम यह है कि कोरोना नाम से डरने वाले बच्चे इस हेलमेट को घर ले जाने की जिद कर रहे हैं।
दरअसल,  एक स्थानीय कलाकार ने एक पुलिस अधिकारी के साथ मिलकर लॉकडाउन के दौरान लोगों को सड़कों पर निकलने से रोकना के लिए एक अनोखा ‘कोरोना’ हेलमेट बनाया है। उसके दिमाग में यह ख्याल इसलिए आया कि  तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 38 मामले सामने आ चुके हैं।

लोगों में दहशत बढ़ता जा रहा है। एक आदमी की  मौत भी हो चुकी है। इस स्थानीय कलाकार ने बताया कि आमतौर पर विलेन कैरेक्टर वाले मुखौटे देखकर बच्चे भी खुश हो जाते हैं। मैंने भी सोचा कि कोरोना से डर निकालने का यह बेहतर विकल्प हो सकता है कि कोरोना को सड़क पर सरेआम कर दिया जाए। अब सड़कों पर 24 घंटे सेवा दे रहे पुलिसकर्मी भी मान रहे हैं कि हेलमेट लोगों को जागरूक करने में उपयोगी साबित हो रहा है। सकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है।  इस बीमारी को और अधिक फैलने से रोकने में भी सहायता मिलेगी।  इसे तैयार करने के लिए एक टूटे हुए हेलमेट और कागज का उपयोग किया गया है। इसका दूसरा पक्ष यह भी है लोग पुलिस की बात को गंभीरता से लें। यह बात और है कि विशेष रूप से बच्चे इसे देखकर प्रतिक्रिया करते हैं और इसे घर ले जाना चाहते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.