कोरोना वायरस : कुछ ही दिनों में फेफड़ों को इस तरह बर्बाद कर देता है कोरोना, डॉक्टर ने शेयर की तस्वीरें

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24– कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया के लिए महामारी बन चूका है। इस महामारी से हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही है। लोग हैरान-परेशान है। इस बीच एक जानकारी सामने आई है कि कोरोना कुछ ही दिनों में इंसान के फेफड़ों को पूरी तरह बर्बाद कर देता है। दरअसल एक डॉक्टर ने वर्चुअल रियलिटी वीडियो जारी करके दिखाया है कि कोरोना वायरस कैसे किसी व्यक्ति के फेफड़ों को बर्बाद कर देता है।

डॉक्टर ने अमेरिका के एक अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे शख्स के फेफड़ों की तस्वीरें शेयर की है। डॉक्टर ने तस्वीरों के जरिए दिखाया है कि कैसे कोरोना वायरस से पीड़ित मरीज के दोनों फेफड़े बुरी तरह खराब हो रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस तेजी से मरीज के फेफड़ों में फैलता है। डॉक्टर ने जिस शख्स के फेफड़ों की तस्वीरें शेयर की है उनका उम्र 50 साल से अधिक है। कुछ ही दिनों के भीतर उसकी हालत गंभीर हो गई। फ़िलहाल उसका इलाज चल रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, तस्वीरें लेने से कुछ दिन पहले तक मरीज के शरीर में कोई लक्षण नहीं दिख रहे थे। लेकिन, अचानक उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी। हालांकि वेंटिलेटर पर रखने के बावजूद उसकी हालत में सुधार नहीं हो रहा। डॉक्टर ने कहा है कि मरीज के फेफड़ों की तस्वीर में हरे रंग का क्षेत्र दिखाता है कि कोरोना वायरस फेफड़ों के टिश्यू को कैसे बर्बाद कर चुका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.