कोरोना: अफवाह में आकर ईरानियों ने बड़ी तादात में पिया ‘ये’ नशीला पदार्थ, 300 की मौत, 1 हजार की हालत गंभीर  

0

एन पी न्यूज 24 – पूरी दुनिया में कोरोना की दशहत है. दुनियाभर में लाखों लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं. ऐसे में हर कोई इस वायरस से बचना चाहता है. इस बीच सोशल मीडिया पर इससे वायरस से बचने को लेकर कई अफवाहें फ़ैल रही है. ईरान में ऐसी ही झूठी अफवाह के चक्कर में आकर 300 लोगों की मौत हो गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लोगों खुद को कोरोना से बचाने के लिए नशीली चीज पी ली, जिससे 300 से अधिक लोगों की जान चली गई है और करीब 1000 लोगों की हालत गंभीर है. .

ईरानी मीडिया के अनुसार इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ ईरान में लोगों ने मेथेनॉल का सेवन कर लिया था. इसके बाद 300 लोगों ने दम तोड़ दिया और 1,000 से अधिक लोगों की हालत खराब है.

हालांकि इस हादसे के बाद यहां पर मेथेनॉल पर बैन लगा दिया गया है.

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पिछले कुछ दिनों से यह अफवाह फ़ैल रही थी कि मेथेनॉल पीने से कोरोना का संक्रमण नहीं होगा. इसके बाद बड़ी तादात में लोगों ने इसका सेवन किया और अब नतीजे सबके सामने हैं.
बताया जा रहा है जहरीली शराब पीने से दक्षिण पश्चिम प्रांत खुजेश्तान, उत्तरी अलबोर्ज क्षेत्र और केरमनशाह में सर्वाधिक मौतें हुई हैं.

अलबोर्ज के उप अभियोजक मोहम्मद अघयारी ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि, मृतकों ने इस गलतफहमी में मेथेनॉल पी ली कि वे कोरोना वायरस उन्हें संक्रमित नहीं कर सकेगा.

गौरतलब है कि कोरोना ने मध्य-पूर्व में ईरान पर बहुत बुरा अटैक किया है. यहां अब तक 32000 से अधिक मामले आ चुके हैं और 2300 से अधिक लोगों की जान चली गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.