Coronavirus 24 घंटों में भारत में कोरोना के आये 149 नए मामले

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस आज पूरी दुनिया के लिए महामारी बन चूका है। इस महामारी से हर दिन हजारों लोगों की मौत हो रही है। लोग हैरान-परेशान है।  एक रिपोर्ट के मुताबिक, द‍ुनियाभर में  कोरोना वायरस संक्रमण से ग्रसित मरीजों की संख्‍या 6 लाख से अधिक हो गई है। वहीं देश की बात करें तो देश में कोरोना मरीजों की संख्या 879 हो गई है। जबकि 21 की अब तक मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 149 नए मामले सामने आए हैं। देश में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 879 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के सुबह 9.30 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल 775 सक्रिय मामले हैं। वहीं 78 लोग अस्पताल में इलाज के बाद ठीक हो गए हैं। देश में कोराना से मरने वालों का आंकड़ा फिलहाल 19 है। वहीं 180 मामलों के साथ महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना वायरस रोगियों की संख्या है, वहीं केरल 173 मामलों की पुष्टि के साथ सूची में दूसरे स्थान पर है। अच्छी बात यह है कि महाराष्ट्र में अब तक 25 और केरल में 11 कोरोना पीड़ित ठीक भी हो चुके हैं।

कोरोना वायरस का कहर अब तक देश के 27 राज्यों तक पहुंच चुका है। भारत में विदेशी कोरोना मरीज की संख्या 47 है। वहीं 78 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा अब तक 5 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद गुजरात में 3 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कर्नाटक और मध्य प्रदेश में 2-2 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली, बिहार, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल में एक-एक मरीजों की मौत हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.