किसी ने आइसोलेशन के लिए दी बिल्डिंग तो किसी ने उपलब्ध कराया पूरा होटल

0
पिंपरी/पुणेएन पी न्यूज 24 – वैश्विक महामारी कोरोना के आतंक से पूरे देशभर में हाहाकार मचा हुआ है। देश में इस महामारी के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र और महाराष्ट्र में इसका सबसे ज्यादा संक्रमण पुणे जिले में हुआ है। लोगों को विपदा की इस घड़ी में राहत पहुंचाने में सरकार और प्रशासन हर संभव कोशिशों में जुटा हुआ है। हालांकि सारी जिम्मेदारी सरकार या प्रशासन की नहीं है, हमारा भी अपना कुछ सामाजिक दायित्व है। यह मानकर आपातकाल में लोगों की मदद के लिए कई लोग व संस्था- संगठन भी आगे आ रहे हैं। इनमें शुमार एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी जो कभी अपराधियों में खौफ का विकल्प रह चुका है, ने अपनी एक पूरी नई बिल्डिंग ही कोरोना संक्रमितों के आइसोलेशन वार्ड के लिए उपलब्ध कराने की तैयारी दर्शायी है। वहीं एक युवा उद्यमी ने आवासीय सुविधा की कमी से जूझ रहे डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए अपना पूरा होटल उपलब्ध कराने की तैयारी दर्शाई है।
यह रिटायर्ड पुलिस अधिकारी कोई और नहीं बल्कि भानुप्रताप बर्गे हैं। शिवसेना प्रमुख स्व बालासाहेब ठाकरे के अंगरक्षक और कुख्यात गैंगस्टरों के एनकाउंटर में शामिल रह चुके बर्गे सहायक पुलिस आयुक्त एटीएस (आतंकवाद निरोधी दस्ता) पुणे की पोस्ट से रिटायर हुए हैं। पुणे पुलिस बल में क्राइम ब्रांच की सोशल सिक्योरिटी विंग समेत कई विभागों में अपने उल्लेखनीय कामों की छाप छोड़ चुके भानुप्रताप बर्गे को उनके सामाजिक कामों के लिए भी पहचाना जाता है। यही वजह है कि उनकी फैन फॉलोइंग किसी राजनेता या सेलिब्रिटी को लजा कर रख देती है। आज जब पुणे समेत पूरा देश कोरोना नामक की वैश्विक महामारी से जूझ रहा है, तब उन्होंने पुणे के औंध इलाके में अपनी पूरी नई बिल्डिंग ही कोरोना के संक्रमित मरीजों के आइसोलेशन वार्ड के लिए उपलब्ध कराने की तैयारी दर्शाई है। रिटायर्ड एसीपी की औंध के संभ्रांत इलाके स्थित आशियाना पार्क में एक नई बिल्डिंग है, जो फिलहाल इस्तेमाल में नहीं लायी गयी है। इसमें चार 2 बीएचके फ्लैट हैं।
डॉक्टरों व स्वास्थ्य कर्मियों के लिए दिया पूरा होटल
बर्गे ने सोशल मीडिया के जरिये इस बिल्डिंग को कोरोना संक्रमित मरीजों के आइसोलेशन के लिए उपलब्ध कराने की तैयारी दर्शाई है। पुणे के जिलाधिकारी और शहर के महापौर से उन्होंने इसके बारे में चर्चा भी की है। सोशल मीडिया के जरिए उन्होंने शहरवासियों से भी अपील की है कि बिना इस्तेमाल की इमारतों को कोरोना संक्रमितों के आइसोलेशन वार्ड के लिए उपलब्ध कराएं। ताकि विपदा की इस घड़ी में आइसोलेशन की कमी न खले। इसी प्रकार से पिंपरी चिंचवड़ के एक युवा उद्यमी ने भी ऐसी ही पहल की है। बाबा भोईर नामक एक उद्यमी ने आवासीय सुविधा की कमी से जूझ रहे डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए हिंजवड़ी स्थित अपना पूरा होटल उपलब्ध कराने की तैयारी दर्शाई है। उन्होंने बताया कि, किराये से रहनेवाले डॉक्टरों, स्वास्थ्य कर्मियों को उनके मकान मालिक घर छोड़ने का तकाजा कर रहे हैं। यह खबर मिलने के साथ ही भोईर ने हिंजवड़ी स्थित ब्लूग्रास नामक आलीशान होटल को डॉक्टरों, मेडकिल स्टाफ और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए निःशुल्क उपलब्ध कराने की तैयारी दर्शाई है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए इसकी अपील भी की है, जिसमें उन्होंने निःशुल्क रहने और भोजनादि की सुविधा उपलब्ध कराने की तैयारी दर्शाई है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.