चिकित्सा उत्पाद बनाने वाली छोटी इकाइयों को मिलेगा 50 लाख रुपए लोन, वह भी सिर्फ 48 घंटे में  

0

 नई दिल्ली.एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस संकट से निपटने के लिए सभी स्तरों पर हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। अब इस दिशा में सिडबी (सिडबी असिस्टेंट टू फेसिलिटेट इमरजेंसी)  आगे आया है। सिडबी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मोहम्मद मुस्तफा ने  कहा, ‘‘देश वर्तमान में जिस संकट से गुजर रहा है। हमें उन कंपनियों को तत्काल मदद देने की जरूरत महसूस हुई जो इस संकट से लड़ने में देश की मदद कर सकती हैं।

इस योजना के तहत हैंड सैनिटाइजर, मास्क, दस्ताने, सिर ढंकने का कपड़ा, (हेड गियर), शरीर को ढकने के कपड़े (बॉडी सूट), जूते के कवर, वेंटिलेटर, चश्में इत्यादि बनाने वाले लघु और मध्यम उद्योग ऋण पाने के योग्य होंगे। यह ऋण आवेदन करने के 48 घंटे के भीतर मिल जाएगा और यह रेहन-मुक्त ऋण होगा। लघु उद्योग इस ऋण के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्र के साथ खड़े रहने के लिए इन कंपनियों को हमारी ओर से भरोसा है कि हम उनके साथ खड़े हैं।

सिडबी ने शुक्रवार को यह मदद उपलब्ध कराने की घोषणा की। सिडबी की आपात स्थिति में सुविधा कराने वाली योजना ‘सेफ’ (सिडबी असिस्टेंट टू फेसिलिटेट इमरजेंसी) लघु और मध्यम उद्योगों को पांच फीसदी की तय ब्याज दर पर यह ऋण देगी, जिसे पांच वर्ष में चुकाना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.