महत्वपूर्ण खबर : दूसरे राज्यों के लोगों के लिए सरकार का बड़ा निर्णय; मुख्यमंत्री ने कहा………. 

0
मुंबई, 27 मार्च –: एन पी न्यूज 24  – प्राइवेट डॉक्टर्स अपने क्लिनिक को बंद कर नियमित मरीजों की अनदेखी नहीं करने की अपील मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने की है. साथ ही कहा है कि जीवनावश्यक वस्तुओं की ढुलाई वाले वाहन में यात्रा करते पकडे जाने पर कार्रवाई की जाएगी। राज्य की सीमाएं बंद है. अन्य राज्यों में फंसे नागरिकों की चिंता राज्य सरकार करेगी।
आज सभी विभागीय आयुक्त व जिलाधिकारियों के साथ वर्षा बंगले पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये वह बात कर रहे थे. इस दौरान उप मुख्यमंत्री अजीत पवार और स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे को भी उन्होंने महत्वपूर्ण निर्देश दिए. पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे, परिवहन मंत्री अनिल परब, मुख्य सचिव अजोय मेहता, पुलिस महासंचालक सुबोध कुमार जायसवाल, पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, मनपा आयुक्त प्रवीण परदेशी सहित अन्य सीनियर अधिकारी उपस्थित थे.
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राइवेट डॉक्टर्स को अपने क्लिनिक चालू रखने की जरुरत है।  कोरोना के अलावा  उनके पास अन्य रोगों के मरीज भी आते है।  उनमे वृद्ध, महिला, लड़के होते और उन्हें दिक्कत नहीं हो।  जल्द आवश्यक सेवा का सर्टिफिकेट हम दे रहे है जिनमे डॉक्टर, उनके कर्मचारी शामिल होंगे।
अपने जिले में कोई पिछले 15 दिनों में  कोई विदेश से यात्रा करके आया है तो जिलाधिकारी को इसकी जानकारी दे. उस व्यक्ति की जांच महत्वपूर्ण है।  जीवनावश्यक सेवा की सप्लाई जारी रहेगी, दवाये लोगों को मिल रहे है कि नहीं इसका ध्यान रखे. किसानो और खासकर खेती के काम के लिए आने जाने वालो को दिक्कत नहीं हो इसका ध्यान रखे.
किसी भी स्थिति में अन्य राज्यों से अपने राज्य में आकर रह रहे नागरिको का हम यही ध्यान रखे. उन्हें लॉक डाउन पूरा होने से पहले भेजना संभव नहीं होगा।  महाराष्ट्र के जो लोग कही अन्य जगह में फंसे है उन उन राज्यों को उनका ध्यान रखने की अपील की है।
जीवनावश्यक वस्तुओं के लिए इस्तेमाल की जा रही वाहन पुलिस नहीं रोकेगी लेकिन किसी भी स्थिति में ऐसे वाहनों में इस काम से बिना संबंधित लोगों को यात्रा कराते पकडे जाने पर कार्रवाई की जाएगी।हर जिले में कितने मरीज क्वारंटाइन किये जा सकते है साथ ही कोरोना के लिए कितने वार्ड या हॉस्पिटल सुरक्षित रखे जा सकते है ? इसके व्यवस्थित योजना तत्काल करे.
कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई बेहद योजनाबद्ध तरीके से लड़ा जा रहा है।  जिलाधिकारी हर काम का उचित विभाग बनाये। अधिकारियो की जिम्मेदारी बांटे व मुख्यालय के संपर्क में रहे.पुलिस के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है।  उन्हें दिमाग शांत रखकर राज्य के किराना दुकानों, सब्जी लेने वालो का कही भीड़ न लगे इसका ध्यान रखे. मुख्यमंत्री ने नागरिको के बीच सही दुरी के कांसेप्ट का स्वागत किया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.