कोरोना पर सरकार ने जारी किया आकड़ा, देशभर में कोरोना के 724 मरीज, 17 की मौत, 24 घंटे में आये 75 नए मामले  

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। देश-विदेशों में लगातार मौतें हो रही है। लोगों में कोरोना को लेकर डर बना हुआ है। पूरी दुनिया में कोरोना से अब तक 24 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है। जबकि कोरोना से 532,263 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। बात करें भारत की तो यहां कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा 724 पर पहुंच गया है। जबकि 17 की मौत हो चुकी है। भारत में इन दिनों लॉकडाउन चल रहा है।

अब से कुछ देर पहले स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर कोरोना पर जानकारी दी है। ज्‍वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 75 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही इस दौरान 4 मौतें हुई हैं। भारत में कोरोना के कुल मामलों का आंकड़ा 724 पर पहुंच गया है। जबकि 17 की मौत हो चुकी है। लव अग्रवाल ने आगे बताया कि कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के इलाज के लिए हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में पब्लिक सेक्‍टर यूनिट (पीएसयू) को 10 हजार वेंटिलेटर मुहैया कराने के आदेश दिए गए हैं। साथ ही भारत इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स लिमिटेड (BEL) को अगले 1-2 महीने में 30 हजार वेंटिलेटर खरीदने के आदेश दिए गए हैं। ऐसे में इनकी संख्‍या 40000 हो जाएगी।

अग्रवाल के मुताबिक, देश की 1.4 लाख कंपनियों ने सरकार की अपील पर अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी है। उन्‍होंने जानकारी दी कि देश में नेशनल टेलीमेडिसिन गाइडलाइंस जारी की गई हैं। इसके मुताबिक अपने घरों में मौजूद डॉक्‍टर भी मरीजों को सेवाएं मुहैया करा सकते हैं। साथ ही स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने सड़क के रास्‍ते अपने घरों की ओर जा रहे लोगों और मजदूरों को भोजन, पानी मुहैया कराने के लिए राज्‍य सरकारों से आग्रह किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.