जैकवेल में गिरने से जलापूर्ति विभाग के कर्मचारी की मौत

0
पिंपरीएन पी न्यूज 24 – डैम के जैकवेल में गिरने से सिर पर गहरी चोट लगने से वडग़ांव मावल नगरपंचायत के जलापूर्ति विभाग के कर्मचारी की मौत हो गई। बुधवार की दोपहर जांभुल स्थित डैम में यह घटना घटी। शंकर पंडित गुगले (42, निवासी वडगांव मावल, पुणे) ऐसा मृत कर्मचारी का नाम है। वे गत 20 सालों से जलापूर्ति विभाग में कार्यरत थे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने गुगले की मौत के लिए प्रशासन की लापरवाही और कर्मचारियों की सुरक्षा के प्रति उदासीनता को जिम्मेदार ठहराया है।
वडग़ांव शहर को जांभुल के डैम से जलापूर्ति की जाती है। संचारबन्दी में अत्यावश्यक सेवाओं को शुरू रखा गया है। जलापूर्ति विभाग में कार्यरत रहने से शंकर गुगले ड्यूटी पर तैनात थे। बुधवार की दोपहर वे डैम के जैकवेल के मोटर को पैकिंग लगाने के लिए गए थे। यहां लगी लकड़ी की फल्ली टूटने से वे जैकवेल में गिर गए। सिर पर गहरी चोटें आने से उनकी मौत हो गई। उनके पीछे माता, पिता, पत्नी, एक पुत्र और पुत्री से भरा परिवार रह गया है। उनकी इस तरह से दुर्भाग्यपूर्ण मौत से उनके परिवार और पूरे वडग़ांव में शोक व्याप्त हो गया है।
मनसे की मावल तालुका इकाई के अध्यक्ष रुपेश म्हालसकर ने शंकर गुगले की मौत के लिए कर्मचारियों की सुरक्षा के प्रति प्रशासन की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि, इस घटना से नगरपंचायत के कर्मचारियों की सुरक्षा का प्रश्न पुनः गहरा गया है। जलापूर्ति और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों, जो अपने स्वास्थ्य व जान की परवाह किये बिना काम करते हैं, की सुरक्षा को लेकर प्रशासन का रवैया हमेशा उदासीन रहा है। इन विभागों में काम करनेवाले कर्मचारियों को किसी प्रकार की मेडिक्लेम या अन्य बीमा सुरक्षा नहीं दी जाती। कुछ दिन पहले स्वास्थ्य विभाग में काम करनेवाले नथु बरदादे को सर्पदंश होने के बाद उनके परिवार पर कर्ज लेकर उनका इलाज कराया। गुगले परिवार को आर्थिक सहायता और उनकी पत्नी को नगरपंचायत में नौकरी देने की मांग भी की गई है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.