‘इस’ देश से निकलने के लिए 20 लाख रुपए का टिकट देकर स्वदेश लौट रहे हैं ‘ये’ नागरिक   

0

एन पी न्यूज 24 चीन के बाद अब कोरोना पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रहा है. विश्व महाशक्ति अमेरिका भी बुरी तरह से इसका शिकार बन चुका है. ऐसे में यहां अटके दूसरे देशों के लोग अपने घर जाने के लिए लाखों रुपए का एयर टिकिट दे रहे हैं.

हालांकि अमेरिका में कोरोना प्रसार के बाद देश की सीमा सील कर दी गई है और कमर्शियल फ्लाइट्स की आवाजाही पर भी बैन लगा दिया गया है.

इस बीच मीडिया में खबरें आ रही है कि चीनी स्टूडेंट्स और चीनी नागरिक यहां से निकलने के लिए करीब 20-20 लाख रुपए दे रहे हैं.

इस कार्य में जुटी निजी जेट्स की मारामारी को लेकर एयर चार्टर सेवा के PR और विज्ञापन प्रबंधक ग्लेन फिलिप्स ने बताया कि, “हमने अमेरिका से चीन जाने वाले कई निजी जेट्स का प्रबंध किया है. ये निजी जेट्स चीनी नागरिकों को न्यूयॉर्क, बोस्टन सहित शंघाई, सैन जोस से लेकर हांगकांग और लॉस एंजिल्स से लेकर ग्वांगझोउ तक ले जाने की सेवाएं दे रहे हैं.

इन प्राइवेट जेट्स से जुड़े ऑफिशियल्स का कहना है कि पैसेंजरों से किराया तारीख, समय और उस मार्ग पर विमान की स्थिति के आधार पर तय किया जा रहा है.

साथ ही बताया जा रहा है कि टिकटों के लिए मारामारी हो रही है. इस बीच अमेरिका ने एयर चार्टर प्रदाताओं को अनौपचारिक रूप से चीन में पंजीकृत निजी जेट्स को संयुक्त राज्य अमेरिका में लैंडिंग की मंजूरी नहीं देने संबंधी सूचना दी है. वहीं अमेरिका में रजिस्टर्ड लोगों के चीन में उतरने पर चीन की सरकार ने भी बैन लगा दिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.