कोरोना का असर… लोन-क्रेडिट कार्ड की EMI पर तात्कालिक छूट संभव

0

नई दिल्ली, एन पी न्यूज 24  – बीते मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकिंग और टैक्स से जुड़े कुछ ऐसे ऐलान किए हैं, जिससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। बैंक लोन और ईएमआई से जुड़ी राहत के सवाल पर उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर इसको लेकर भी ऐलान किए जाएंगे। वित्त मंत्री के बयान से इस बात की संभावना जताई जा रही है कि लोन या क्रेडिट कार्ड की ईएमआई दे रहे लोगों को तत्काल छूट मिल सकती है।

ATM से कैश निकालना फ्री
बता दें कि अगले 3 महीने के लिए ATM से कैश निकालना फ्री कर दिया गया है। मतलब ये कि अगर आप किसी भी बैंक के एटीएम से कैश निकालते हैं तो उस पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। बैंक अकाउंट में मिनिमम कैश रखने की जरूरत नहीं। डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिये यह कदम उठाया गया है।

रिटर्न फाइल में राहत :  आयकर रिटर्न दाखिल करने और जीएसटी रिटर्न भरने की समय सीमा 30 जून तक बढ़ा दी गई है। पैन को आधार के साथ जोड़ने की अंतिम तिथि को भी 30 जून तक बढ़ा दिया गया है। जीएसटी की वार्षिक रिटर्न भरने की अंतिम तिथि में भी बदलाव हुआ है।

यह भी मांग : सरकार को लोन से जुड़े मामले, फ्लैट की रजिस्ट्री, किसी भी तरह की पेमेंट की आखिरी डेट 30 जून कर देनी चाहिए। 31 मार्च के नाम पर कोई भी लीगल एक्शन पर न आए। चूंकि सरकार का फैसला है कि बाजार खुले रखेंगे लेकिन, एक्सपायरी बीतने पर बाजार में सिर्फ इंस्टीट्यूशनल बिजनेस होगा। रिटेल ब्रोकर आगे काम नहीं कर पाएंगे। इसलिए और छूट देने की जरूरत है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.