‘कोरोना कर्फ्यू’ के चलते बढ़ रहे घरेलू हिंसा के मामले, महिलाएं दर्ज करा रही शिकाएतें

0

नई दिल्ली: एन पी न्यूज 24 –  कोरोना वायरस के इस दौरान में और एक हैरान करने वाला मामला आमने आ रहा यही। दरअसल यह मामला कुछ और नहीं बल्कि घरेलु हिंसा का है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘कोरोना कर्फ्यू’ के चलते घरेलू हिंसा के मामले बढ़ रहे। जिसके बाद यह चिंता जनक लगता है। जानकारी के मुताबिक, श्रीलंका में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाए गए कर्फ्यू के दौरान घरेलू हिंसा के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

दरअसल श्रीलंका की राजधानी कोलंबो स्थित नेशनल हॉस्पिटल के आपातकाल विभाग में आने वाले ऐसे मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। विभाग की हेड नर्स पुष्पा डे सोयसा ने बताया कि बीते शुक्रवार को देशव्यापी कर्फ्यू लगने के बाद अस्पताल में आने वाली कई महिलाओं ने घरेलू हिंसा की शिकायत की। इस महिलाओं का कहना था कि घर में बंद रहने के दौरान वे अपने पति के दु‌र्व्यवहार और मारपीट का शिकार हुईं।

इस बीच, सोमवार सुबह खत्म हुए देशव्यापी कर्फ्यू को आठ जिलों में एक दिन के लिए और बढ़ा दिया गया। इन जिलों में राजधानी कोलंबो भी शामिल है। देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 82 हो गई है। अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है। भारत की बात करें तो कोरोना वायरस से अब तक 10 की मौत हो चुकी है।  देश में अब तक कोरोना पॉसिटिव मरीज की संख्या 500 तक पंहुचा गयी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.