राज्य में पहले कोरोनाग्रस्त दंपति की रिपोर्ट निगेटिव

गुड़ी पड़वा पर घरवालों के बीच रहने की उम्मीद

0
पुणे एन पी न्यूज 24  – पुणे में पहले कोरोना पॉजिटिव दंपति की इलाज के बाद की पहली रिपोर्ट निगेटिव मिलने राहत महसूस की जा रही है। उनकी अंतिम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। दंपति के परिवार को उम्मीद है कि वे गुरुवार को गुड़ी पड़वा त्योहार पर घरवालों के बीच होंगे। गौरतलब हो कि देश में कोरोना के सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र और महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मरीज पुणे में पाए गए हैं। दुबई से लौटे 51 वर्षीय पति और 49 वर्षीय पत्नी के 9 मार्च को कोरोनाग्रस्त रहने की पुष्टि हुई थी।
इस दंपति का पुणे के नायडू हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। यह दंपति न केवल पुणे बल्कि महाराष्ट्र में कोरोना के पहले मरीज साबित हुए। उनके बाद एयरपोर्ट पर उन्हें लेने आयी उनके बेटी और कैब ड्राइवर के साथ एक सहयात्री कोरोना के पॉजिटिव पाए गए। नायडू हॉस्पिटल में इलाज करा रही इस दंपति की इलाज के बाद की पहली रिपोर्ट निगेटिव मिली है। अब 24 घन्टे बाद उनकी पुनः जांच की जाएगी, यदि उसकी रिपोर्ट भी निगेटिव मिली तो उन्हें डिस्चार्ज मिल सकेगा। इसके साथ ही यह भी साबित हो जाएगा कि समय पर उचित इलाज से कोरोना का निदान संभव है।
अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में भर्ती दंपति का कहना है कि वे मराठी नववर्ष अपने घर पर मनाना चाहते हैं। उनका कहना है, वे अब घर पर पका हुआ खाना खाना चाहते हैं। इसके लिए गुड़ी पड़वा से बेहतर दिन नहीं हो सकता है। दंपति का कहना है कि अब वे बिल्कुल ठीक हैं और उनकी सेहत दुरुस्त है। उनकी अंतिम टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है और उन्हें पूरी आशा है कि त्योहार को मनाने के लिए अपने घर पर होंगे। गत 4-5 दिन से स्वास्थ्य में सुधार और कोई दिक्कत नहीं होने पर दंपति और उनकी बेटी की दवाएं बंद की गई हैं। परिवार के तीनों लोग आइसोलेशन के दौरान कोरोना के बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइंस का पालन कर रहे हैं।
Leave A Reply

Your email address will not be published.