डॉक्टर का दावा, कोरोना के 11 मरीजों को भारत में ठीक कर लिया गया

0

नई दिल्ली एन पी न्यूज 24 – भारत में अब कोरोना वायरस पैर पसार चूका है। यहां मरीजों की संख्या 500 तक पहुंच चुकी है। जबकि 10 की अब तक मौत हो चुकी है। कई शहरों में कर्फ्यू तो कई जगहों को लॉकडाउन किया गया है। बताया जा रहा है कि अगले 15 दिन बेहद अहम हैं। गौरतलब हो कि भारत में सबसे पहले कोरोना संक्रमण इटली से आए पर्यटकों में मिला था जो राजस्थान की सैर कर रहे थे।

इनमें से 14 को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां डॉक्टर सुशीला कटारिया के नेतृत्व में एक टीम उनका इलाज कर रही थी। जानकारी के मुताबिक, डॉक्टर सुशीला कटारिया की टीम 11 संक्रमितों को ठीक कर चुकी है और उन्होंने कई सबक़ हासिल किए हैं। वह दो सप्ताह से अपने परिवार से ठीक से नहीं मिल सकी हैं।

डॉक्टर सुशीला कटारिया ने बताया है कि कुल 14 मरीज़ों में से 11 ठीक हो गए हैं। कोरोना वायरस का अभी कोई इलाज या टीका नहीं है। कटारिया की टीम ने कोरोना संक्रमित मरीज़ों पर कई दवाओं का इस्तेमाल किया। उन्होंने देश वासियों को घर पर रहने की अपील की है। साथ ही सभी अस्पतालों में जरुरत की सामान उपलब्ध होने की बात सरकार से कही है। वो कहती हैं कि आज के दिन तो उपकरणों की कमी नहीं है, लेकिन यदि संक्रमण के मामले ज़्यादा बढ़ गए तो दिक्कतें आ सकती हैं।

डॉक्टर कटारिया कहती हैं कि जो लोग एन95 मास्क लगाकर घूम रहे हैं वो इस मास्क को न ख़रीदें और इससे स्वास्थ्य कर्मियों की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए छोड़ दें।  आम लोगों को ये मास्क लगाने की ज़रूरत नहीं है। वो कहती हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग और आइसोलेशन ही इस वायरस से लड़ाई में सब से कारगर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.