मास्क, सैनिटाइजर खरीदने के लिए ये कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को देगी हजार-हजार रुपए

0

नई दिल्ली एन पी न्यूज 24 –  कोरोना की गंभीर होती स्थिति को देख सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एनएमडीसी अपने सभी कर्मचारियों को सैनिटाइजर और मास्क खरीदने के लिए एक हजार रुपये की वित्तीय सहायता देगी।

कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि एनएमडीसी के वेतनमान पर लगभग 5,500 कर्मचारी हैं और अन्य 2,500 अस्थाई कर्मचारी हैं। एनएमडीसी के अध्यक्ष एन बैजेंद्र कुमार ने  ट्विटर पर जानकारी दी है कि एनएमडीसी कोरोना वायरस को रोकने के लिए अस्थाई कर्मचारियों, मजदूरों, प्रशिक्षुओं सहित सभी कर्मचारियों को एक हजार रुपये की सहायता देगा। यह अपनी सभी परियोजनाओं और कार्यालयों में बरती जा रही अन्य सावधानियों के अतिरिक्त है। अधिसूचना में कहा गया है कि यह राशि चालू माह के वेतन के अतिरिक्त होगी। बता दें कि उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने ट्वीट कर कहा कि हैंड सैनिटाइजर की 200 मिलीमीटर की बोतल की खुदरा कीमत 100 रुपये से अधिक नहीं होगी। कोरोना वायरस के फैलने के बाद से बाजार में विभिन्न फेस मास्क, इसके निर्माण में लगने वाली सामग्री और हैंड सैनिटाइजर की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि देखी गई है। सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए इनकी कीमतें तय कर दी हैं.।

 

 

7 साल की होगी जेल : कीमत बढ़ाकर इसे बेचने के खिलाफ इस नियम के बाद कार्रवाई की जा सकेगी।  असेशिंयल कमोडिटी ऐक्ट के तहत दोषी पाए जाने पर 7 साल तक की सजा, जुर्माना और दोनों का प्रावधान है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.