झारखंड, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में जनता कर्फ्यू कल सुबह तक बढ़ाया गया

0

नई दिल्ली: एन पी न्यूज 24 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनता कर्फ्यू को जोरदार समर्थन मिल रहा है। कोरोना के खिलाफ इस जंग में हर आम से खास लोगों ने स्वागत किया है और अपने घरों पर सिमट गये हैं। लेकिन इस बीच खबर है कि झारखंड, तमिलनाडु और महाराष्ट्र में जनता कर्फ्यू को कल 23 मार्च तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया है। देश के कई राज्यों में लॉकडाउन है। अंतरराष्ट्रीय विमानों को रोक दिया गया है। आज से 31 मार्च तक ट्रेनं भी बंद कर दीं गई। कई राज्यों में अंतरराज्जीय बस सेवा को भी बंद कर दिया गया। स्कूल-कॉलेज, मॉल्स पहले से बंद हैं। समारोह पर भी रोक लगा हुआ है। देश के 20 राज्य कोरोना की चपेट में हैं।

अभी दूसरा स्टेज : वर्तमान स्थिति तक कोरोना अपने देश में दूसरे स्टेज में है। जो ताजा हालात हैं उसके मुताबिक, शायद अगले हफ्ते कोरोना तीसरे स्टेज में चला जाए।  आईसीएमआर (ICMR) पहले ही आगाह कर चुका है है कि कोरोना अगर तीसरे चरण में पहुंचा तो नुकासन ज्यादा होगा। अगर लोग सावधानी नहीं बरतें, खुद का ध्यान नहीं रखेंगे तो भारत में भी कोरोना महामारी बन सकता है। वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना वायरस से संक्रमण के बाद इसके लक्षण सामने आने में पांच दिनों का समय लगता है लेकिन कुछ लोगों में इसके लक्षण दिखने में इससे ज्यादा वक्त भी लग सकता है।

भारत में मृतकों की संख्या 6 पहुंची : कोरोना वायरस के मामले भारत में लगातार बढ़ रहे हैं. कोरोना के संक्रमण से जहां रविवार को बिहार में पहली मौत हुई है। वहीं मुंबई में भी एक बुर्जग ने दम तोड दिया है। बिहार में उम्र 38 साल के शख्स की मौत हुई है जबकि मुंबई के कस्तूरबा गांधी अस्पताल में 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है। इसी के साथ भारत में मरने वालों का आंकड़ा 6 पर पहुंच चुका है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.