370 पर कोरोना…देश में फैलता जा रहा वायरस, लोग घरों में कैद

0

नई दिल्ली: एन पी न्यूज 24 – भारत में कोरोना वायरस  के मामले बढ़कर रविवार को 370 पर पहुंच गए। अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है। ये मौतें दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब बिहार और महाराष्ट्र में हुई। रविवार सुबह पटना एम्स से मिली जानकारी के अनुसार वहां भी एक व्यक्ति की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 74 मामले सामने आए हैं, जिसमें तीन विदेशी हैं। केरल में 49 मामले सामने आए हैं जिसमें सात विदेशी नागरिक शामिल हैं। दिल्ली में 26 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें एक विदेशी नागरिक है, जबकि उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित 24 मामले सामने आए हैं। कई राज्यों ने इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए लोगों की आवाजाही और भीड़भाड़ को सीमित करने के अलावा कई एहतियाती उपायों की घोषणा की है। देश में रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक जनता कर्फ्यू है।

तेलंगाना में 21 मामले सामने आए हैं, जिसमें 11 विदेशी नागरिक हैं। राजस्थान में दो विदेशियों सहित 17 मामले दर्ज किए गए हैं। हरियाणा में 14 विदेशियों सहित 17 मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 15 रोगी हैं। पंजाब और लद्दाख में 13- 13 मामले, गुजरात में सात और जम्मू-कश्मीर में चार मामले सामने आए हैं। तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के तीन-तीन मामले, जबकि ओडिशा में दो मामले सामने आए हैं. पुडुचेरी, छत्तीसगढ़ और चंडीगढ़ में एक-एक मामला सामने आया है।

दिल्ली सरकार ने कहा- इस महीने के लिए पेंशन दुगनी : दिल्ली सरकार ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण गरीबों पर काफी वित्तीय असर पड़ रहा है और घोषणा की कि उचित मूल्य की दुकानों से राशन हासिल करने वालों को अगले महीने 50 फीसदी अतिरिक्त राशन मिलेगा। विधवा, दिव्यांगों और बुजुर्गों का इस महीने के लिए पेंशन दोगुना किया जाएगा। लोगों को घर के अंदर रहने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने फिलहाल दिल्ली में बंद की घोषणा नहीं की है लेकिन कोरोना वायरस के फैलने को देखते हुए जरूरत पड़ने पर ऐसा करना पड़ेगा। छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने सभी कार्यालयों को 31 मार्च तक बंद करने के आदेश दिए हैं जिसमें आवश्यक एवं आपात सेवाएं शामिल नहीं हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.