कोरोना वायरस : बंद का निर्णय 31 मार्च तक ही नहीं अगले आदेश तक, अजीत पवार ने बताया 

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 – राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है।  अब तक यह आंकड़ा 52 तक पहुंच गया है।  राज्य सरकार ने सतर्कता के तौर पर जीवनावश्यक सेवा को छोड़कर मुंबई, पुणे, नागपुर और पिंपरी-चिंचवड़ की सभी दुकाने और कार्यालय को बंद करने का निर्णय लिया हैं।  यह बंद का निर्णय 31 मार्च ही नहीं बल्कि अगले आदेश आने तक लागू रहने की जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेस में उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने दी.


बेवजह की भीड़ से बचे, निर्देशों का पालन करे 
उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए राज्य सरकार की तरफ से कई तरह के प्रयास किये जा रहे है।  उन्होंने लोगों से कोरोना वायरस के मद्देनज़र लोग भीड़ से बचने का प्रयास करे, सरकार के निर्देशों का पूरी तरह से पालन करे और घर से ही काम करने की अपील की है।  अजीत पवार कोरोना वायरस को लेकर जिले की समीक्षा करने के बाद मीडिया से बात रहे थे/

ट्रैफिक व्यवस्था बंद 
उन्होंने  कहा कि कोरोना से अलग तरह का संकट हैं. भीड़ से बचना है और इसकी शुरुआत खुद से ही करनी है।  शादी हो या कोई और काम, दसवीं-तेरहवी का कार्य हो तब भी भीड़ से बचने का प्रयास करे. भीड़ कम नहीं हुई तो मुंबई सहित पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ के सार्वजानिक ट्रैफिक व्यवस्था भी बंद करनी होगी।

प्रेस कॉन्फ्रेस का मुख्य मुद्दा 
* राज्य में कोरोना पीड़ित मरीजों संख्या 52 है.
* डॉक्टर के साथ काम करने वाली नर्सेस को भी छुट्टी नहीं है।
* पुणे, पिंपरी-चिंचवड़ में सभी तरह के लेनदेन बंद, जिन्होंने सहयोग किया उनका आभार।
* पहला और दूसरा चरण हो गया है।  अब तीसरे चरण की शुरुआत होगी।  आगे का चरण महत्वपूर्ण है।  देश के प्रधानमंत्री ने जनता कर्फ्यू की घोषणा की है।  हमें भी इसका पालन करना चाहिए।
* केंद्र से फंड नहीं लिया गया है. राज्य सरकार के पास फंड है. घबराये नहीं है।  कोरोना का सामना करने के लिए राज्य सरकार के पास प्रयाप्त पैसा है।
* कोरोना के अफवाह पर विश्वास नहीं करे.
* कोरोनाग्रस्त मरीजों का  इलाज करने वाले डॉक्टर का बीमा होगा। उनकी जान महत्वपूर्ण हैं।  परिवार महत्वपूर्ण है।  वे  मरीज का इलाज कर रहे है इसलिए उनका  बीमा करने का निर्णय लिया गया है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.