कोरोना वायरस से लड़ने के लिए इस देश के महान क्रिकेटर की शानदार पहल, सैनिटाइजर बनाना शुरू किया 

0
मेलबर्न, 20 मार्च  –एन पी न्यूज 24  – दुनिया के महान क्रिकेटरों में शुमार किये जाने वाले पूर्व ऑस्ट्रेलिआई स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न की डिस्टलरी में कोरोना वायरस से बचने के लिए एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर बनाना शुरू कर दिया है वह पहले जिन (एक तरह की शराब ) बनाती थी।  इस बीमारी  से अब तक दुनिया भर में 9 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है।  ऑस्ट्रेलिया में हाथ साफ करने के लिए सेनिटाइजर की कमी हो रही है। वॉर्न की कंपनी 708 जिन ने अब 17 मार्च से मेडिकल ग्रेड का 70% एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर बनाना शुरू कर दिया है जो ऑस्ट्रेलिया के दो हॉस्पिटल के लिए होगा।
वॉर्न ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के लोगो के लिए काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है. इस वायरस से बचने और लोगों को बचाने के लिए हमें अपनी हेल्थ सर्विस सिस्टम की मैडम के लिए वह सब करना होगा जो हम कर सकते है।
ऑस्ट्रेलिया में सेनिटाइजर की मांग बढ़ी 
ऑस्ट्रेलिया में अब तक कोरोना वायरस के 565 मामलो की पुष्टि हो चुकी है।  जबकि 6 लोगों की मौत हो चुकी है।  ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में सेनिटाइजर की मांग बढ़ गई है।  सेनिटाइजर को खरीदने के लिए अफरा तफरी मची हुई है।  भारत में विदेशियों के आने पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है।  जबकि देश में आ रहे लोगों की पूरी जांच की जा रही है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.