कोरोना वायरस: ममता सरकार ने लिया महत्वपूर्ण फैसला, अगले 6 महीने मुफ्त में देगी गेहूं-चावल

कोलकाता: एन पी न्यूज 24 –  देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. अब इसके संक्रमितों की संख्या 1-2 से बढ़कर 210 हो चुकी है. देश के 10 से अधिक राज्य इसकी चपेट में हैं और सभी राज्य …

corona

कोलकाता: एन पी न्यूज 24  देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है. अब इसके संक्रमितों की संख्या 1-2 से बढ़कर 210 हो चुकी है. देश के 10 से अधिक राज्य इसकी चपेट में हैं और सभी राज्य कई तरीकें से सुरक्षा उपाए अपना रहे हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 6 महीने तक मुफ्त गेहूं-चावल देने का ऐलान किया है.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार फिलहाल करीब 7.5 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 2 रुपये प्रति किलो से गेहूं और चावल मुहैया कराए जा रहे हैं. लेकिन कोरोना वायरस के कारण ममता सरकार आगामी 6 महीने तक सभी लाभार्थियों को मुफ्त में चावल और गेहूं देगी. इस खबर के बाद लाभार्थियों ने ख़ुशी जाहिर की है.

जानें ममता सरकार के अन्य फैसले  

–    सरकारी ऑफिस में सिर्फ 50% कर्मचारी ही काम करेंगे.

–    प्राइवेट सेक्टर भी इस निर्देश का पालन करें.

–    राज्य कर्मचारी पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भीड़ से बचने के लिए 1 घंटे पहले अपने कार्यालय से निकलें.

–    विदेश से आने वालों पर कड़ी निगरानी रखी जाए.

बता दें कि ममना ने केंद्र सरकार से अधिक परीक्षण किट उपलब्ध कराने की गुजारिश की है.

गौरतलब है कि कोलकाता में एक शख्स के वायरस से संक्रमित होने का मामला सामने आया है. हालांकि इस पर ममता का कहना है कि, यह कहना गलत होगा कि कोलकाता में कोरोना संक्रमित पाया गया है. बल्कि यह  संक्रमित व्यक्ति यूनाइटेड किंगडम से आया है. साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुई इस शख्स की जा़ंच पर भी सवाल खड़े किए हैं.

Leave a comment