कोरोना वायरस पर SBI ने जारी की गाइडलाइन, पालन करने पर मिलेगी बैंक में एंट्री

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस का असर अब सीधे भारत पर दिखने लगा है। यहां दिन व दिन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। भारत में कोरोना वायस से मरने वालों की संख्या अब 4 हो गई है। हालांकि 4 की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। गौरतलब हो कि भारत में कोरोना वायरस से अभी 175 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद हर तरफ हड़कपं मच गया है। खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य के सरकारों ने कई अहम फैसले उठाये है।

इस बीच देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ( स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ) ने अपनी गाइडलाइन जारी कर दी  है। बताया जा रहा है कि वायरस से बचाव के लिए एसबीआई ने अपनी हर शाखा में दाखिल होने वाले ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए नई गाइडलान तैयार की है। जिन्हें हर किसी को फॉलो करना होगा। तभी वो बैंक में प्रवेश कर सकते है।

SBI ने जारी की गाइडलाइन –
– अब बैंक में दाखिल होने वाले हर व्यक्ति हो गर्म पानी, साबून या सैनिटाइजर से अपने हाथों को धोना होगा। इसके बाद ही वह व्यक्ति बैंक में दाखिल हो सकेगा।

– गाइडलाइन के मुताबिक, हाथों को साफ करने के लिए बैंक के बाहर और अंदर सैनिटाइजर की बोतले भी रखी गई हैं।

 

 

– बैंक में काम के दौरान सभी कर्मचारियों को मास्क लगाने के निर्देश दिए गए हैं।

– बैंक ने अपनी गाइडलाइन में कहा है कि बहुत जरूरी काम होने पर ही ग्राहक आये बैंक।

– बैंक ने ग्राहकों ने लिए एक नोटिस जारी किया है जिसे बैंक के अंदर दीवाल में चिपकाया गया है। जिसमें COVID-19 से बचाव की जानकारी लिखी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.