निर्भया केस : फांसी से सबसे ज्यादा डरा हुआ है मुकेश, SC में फिर दी याचिका, जेल प्रशासन पर लगाया बड़ा आरोप

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – निर्भया बलात्कार मामले में दोषियों द्वारा फांसी को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे है। तिहाड़ जेल के एक अधिकारी के मुताबिक दोषी मुकेश फांसी से सबसे ज्यादा डरा हुआ है और अब मुकेश ने सुप्रीम कोर्ट में एक और याचिका दायर की है। इस याचिका में तिहाड़ जेल प्रशासन पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए जांच एजेंसी से रिकॉर्ड मंगाए जाने की मांग की है।

इस पर रजिस्ट्रार जनरल के सामने याचिका का जिक्र कर जल्द सुनवाई की भी मांग की गई है। माना जा रहा है कि शुक्रवार सुबह फांसी पर अमल होने के चलते मुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज ही सुनवाई कर सकता है। इससे पहले मुकेश की इस याचिका के चलते दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने फिलहाल उस याचिका पर सुनवाई टाल दी है, जिसमें दोषियों के वकील ने मामले लंबित होने के चलते फांसी टालने की गुहार लगाई है।

दोषियों ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में एक और याचिका दी है। इसमें अलग-अलग विचाराधीन मामलों का हवाला देते हुए कहा गया है कि फांसी रोक दी जाए। इतना ही नहीं दोषियों ने अपनी याचिका में कोरोना वायरस का जिक्र भी किया है। उन्होंने कहा है कि महामारी के समय में उन्हें फांसी नहीं दी जानी चाहिए। यह उचित समय नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.