कोरोना का असर..इंडिगो करेगी कर्मचारियों की सैलरी में  कटौती, एयर इंडिया भी राह पर

0

 नई दिल्ली. एन पी न्यूज 24 – कोरोना  का साइड इफेक्ट अब सैलरी पर दिखने लगा है। विमानन क्षेत्र में आर्थिक माहौल काफी बिगड़ गया है। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के कारण दुनियाभर में देशों के आंशिक या पूरी तरह से सीमाएं सील करने के कारण विमानन क्षेत्र को काफी नुकसान पहुंचा है, क्योंकि विश्वभर में ज्यादातर विमानन कंपनियों ने अपने विमान संचालन में जबरदस्त तरीके से कटौती कर दी है। इसलिए सख्त कदम उठाना आवश्यक हो गया है। इंडिगो ने गुरुवार को अपने सभी कर्मचारियों की सैलरी में कटौती की घोषणा की है।

वित्तीय संकट झेल रहे एयर इंडिया भी इस पर अमल करने जा रहा है। इंडिगो के सीईओ ने वेतन कटौती की घोषणा करते हुए कहा कि कोराना वायरस महामारी के कारण इनकम में गिरावट आई है, इससे एयरलाइन इंडस्ट्री का अस्तित्व संकट में है। इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) रोनोजॉय दत्ता ने कहा कि वह  खुद 25 फीसदी कम वेतन लेंगे। कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट्स और इससे ऊपर के कर्मचारियों की सैलरी में 20 फीसदी की कटौती होगी, जबकि वाइस प्रेसिडेंट्स और कॉकपिट क्रू की सैलरी 15 फीसदी कटेगी।

फ्लाइट ऑपरेशन के प्रमुख अशीम मित्रा ने  पायलटों को भेजे एक ई-मेल में कहा कि  आर्थिक माहौल काफी बिगड़ गया है और कोई भी विमानन कंपनी इस गिरावट से बची नहीं है।
प्रभावित हुई माल ढोने की क्षमता : वैश्विक विमानन संगठन इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) ने भी सभी देशों को आगाह किया है कि कोरोना वायरस को लेकर उड़ानों पर लगी रोक से दवाओं को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने की क्षमता प्रभावित हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.