कोरोना का कहर! इंडिगो कर्मचारियों की सैलरी में होगी ‘कटौती’, Air India भी उठा सकती है ‘ऐसा’ कदम

0

नई दिल्ली: एन पी न्यूज 24  – पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ने हाहाकार मचा रखा है. चीन के बाद अब यह जानलेवा वायरस दुनिया के कई देशों में पहुंच गया है. इसके बाद से कई देशों ने अपनी सीमाएं सील कर दी है. यानि उन देशों से न कोई बाहर जा सकता है और नाही कोई दूसरे देश का उनकी सीमा में प्रवेश कर सकता है. इसके बाद से एयरलाइन्स कंपनियों को बड़ा झटका लगा है. हवाई यात्राएं बंद होने से उनकी आय में भारी गिरावट दर्ज हो रही है. इससे निपटने के लिए एयरलाइन इंडिगो अपने सभी कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने जा रहा है.

गुरुवार को इंडिगो के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) रोनोजॉय दत्ता ने यह अहम घोषणा की है. साथ ही यह भी बताया कि अब वे खुद भी 25 फीसदी कम सैलरी लेंगे.

उन्होंने बताया कि कंपनी के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट्स और इससे ऊपर के कर्मचारियों के वेतन में 20 फीसदी, वाइस प्रेसिडेंट्स और कॉकपिट क्रू के वेतन में 15 फीसदी की कटौती की जाएगी.

रोनोजॉय दत्ता ने साफ तौर पर वेतन में कटौती का कारण कोराना वायरस को बताया है. उनका कहना है कि इस महामारी की वजह से आय बेहद कम हो गई है. इससे एयरलाइन इंडस्ट्री का अस्तित्व खतरे में है.

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.