नासा में घुसा कोरोना…2 पॉजिटिव केस मिलते ही पर घर भेजे गए 17,000 कर्मचारी

0

वॉशिंगटन. एन पी न्यूज 24 – अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा (नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन) के कुछ कर्मचारियों में कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद 17,000 कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कह दिया है। किसी खास मिशन में लगे कर्मियों को ऐक्सेस की छूट दे दी गई है। नासा एडमिनिस्ट्रेटर जिम ब्राइडेनस्टाइन ने वेबसाइट पर यह जानकारी दी है। साथ ही बता कि यह कदम इसलिए उठाया गया है कि कोरोना वायरस और न फैले। कर्मचारियों और उनके परिवारों से स्थानीय और स्टेट गाइडलाइन्स को फॉलो करने के लिए कहा गया है। कोरोना वायरस की वजह से अमेरिका में हालात काफी चिंताजनक होते जा रहे हैं। अमेरिका में 6,329 लोग कोरोना से इन्फेक्ट हो चुके हैं और 107 लोगों की जान जा चुकी है जबकि सिर्फ 9 ठीक हुए हैं। वहां के अस्पतालों की हालत भी बहुत अच्छी नहीं है और लोगों में डर है।

अमेरिका में बंदूकें खरीद रहे हैं लोग : अमेरिका में 6,329 लोग कोरोना से इन्फेक्ट हो चुके हैं और 107 लोगों की जान जा चुकी है जबकि सिर्फ 9 ठीक हुए हैं। वहां के अस्पतालों की हालत भी बहुत अच्छी नहीं है और लोगों में डर है। लोगों ने आशंकाओं के चलते बाजारों को खाली कर दिया है। यहां तक कि बंदूकें भी खरीदकर रखने लगे हैं
लोगों से इकट्ठा नहीं होने को कहा : अमेरिका के राष्ट्रपति ने 10 से अधिक लोगों के एकत्रित न होने का अनुरोध किया है। उन्होंने लोगों से घरों के भीतर रहने और जितना संभव हो सके, उतना घर से ही काम करने के लिए कहा है। देशभर में स्कूल, कार्यालय, बार, रेस्तरां और कई स्टोर बंद हैं। न्यूयॉर्क के मेयर ने कहा कि शहर के 80 लाख 60 हजार निवासियों को कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए अगले 48 घंटे के भीतर किसी भी समय घर पर रहने का आदेश मिलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.