45 सालों से भीख मांग रहे शख्स ने 2500 ब्राह्मणों को करवाया भोजन

0

अहमदाबाद : .एन पी न्यूज 24  – 45 सालों से भीख मांग कर एक शख्स ने 2500 ब्राह्मणों को भोजन करवाया सबको हैरान में डाल दिया। दरअसल डाकोर में रणछोड़ राय मंदिर में गत 45 वर्षों से भीख मांग कर अपना गुजर बसर करने वाले वयो वृद्ध भिखारी जब डाकोर के 2500 ब्राह्मणों को भोजन करवाया। इस शख्स का नाम भगवानदास शंकरलाल जोशी है। बताया जाता है कि वे सुबह चार बजे मंगला आरती के साथ ही डाकोर मंदिर के कोट के दरवाजे पर पहुंच जाते हैं।

तरह-तरह के भजन गाकर मंदिर के दरवाजे पर भीख मांगते हैं। वे यहां के गोपालपुरा क्षेत्र के एक मकान में किराए पर रहते हैं। उन्होंने डाकोर के ब्राह्मणों को सार्वजनिक रूप से आमंत्रित कर भोजन करवाया। भगवानदास  के मुताबिक, मैंनें पूरी जिंदगी जिन लोगों का खाया है, कभी हमें भी उन्हें भोजन करवाना चाहिए। मैंने भिक्षा मांगकर जो कुछ भी एकत्र किया है, वह समाज का ही है। मुझे अगले जन्म के लिए परोपकार करना चाहिए। यह विचार मन में आते ही मैंने डाकोर के टावर चौक में ब्राह्मणों को आमंत्रित करने वाला सार्वजनिक सूचना बोर्ड लगवा दिया था।

उन्होंने बाह्मणों को दाल, भात, सब्जी और लड्डू का भोजन करवाया। भगवानदास भीख मांगने के अलावा अच्छे भजनिक भी हैं। वे देशी भजनों के गायक हैं, वे जन्म से ही नेत्रहीन हैं फिर भी उन्हें एक हजार भजन कंठस्थ हैं। कोई भी व्यक्ति डाकोर मंदिर में धजा चढ़ाने आता है, तो भक्त समुदाय के आगे भगवानदास भजन गाते हुए चलते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.