बाउंसर समेत 2 लोगों से 6 पिस्तौल बरामद

15 जिंदा कारतूस भी जब्त; पिंपरी चिंचवड़ पुलिस की क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 की कामयाबी

0
पिंपरीएन पी न्यूज 24 – कार शोरूम में बाउंसर और परली बैजनाथ में वसूली का काम करनेवाले एक शातिर बदमाश और उसके साथी से छह पिस्तौल एवं 15 जिंदा कारतूस मिलने से खलबली मच गई है। पिंपरी चिंचवड पुलिस की क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 की टीम ने गणेश मारुती साली (26, निवासी जुनी सांगवी, पुणे) और ज्ञानोबा उर्फ गोटू मारुती गित्ते (30, निवासी नंदागौल, परली, बीड) नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी जानकारी देते हुए पुलिस आयुक्त संदीप बिष्णोई नेे बताया कि, इन दोनों आरोपियों ने इतने सारे असलहे बेचने के लिए लाए थे, यह जांच में सामने आया है।
पुलिस के रिकॉर्ड पर दर्ज बदमाशों को चेक करने के दौरान क्राइम ब्रांच के यूनिट 4 के पुलिस नाइक लक्ष्मण आढारी को मुखबिर से कालेवाडी में लकी बेकरी के पास गणेश साली के संदिग्ध हालात में खड़े रहने की जानकारी मिली। इसके अनुसार यूनिट 4 के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक मोहन शिंदे, सहायक निरीक्षक अंबरिष देशमुख, कर्मचारी वासुदेव मुंडे, आदिनाथ मिसाल, संजय गवारे, नारायण जाधव, प्रवीण दले, धर्मराज आवटे, दादाभाऊ पवार, शावरसिद्ध पांढरे, लक्ष्मण आढारी, गौस नदाफ, तुषार शेटे, सुनील गुट्टे, प्रशांत सैद, तुषार काले, सुरेश जायभाये, गोविंद चव्हाण, अजिनाथ ओंबासे, धनाजी शिंदे, सुखदेव गावंडे, नागेश माली की टीम ने जाल बिछाकर गणेश को हिरासत में लिया। तलाशी में उसके पास से एक पिस्तौल और दो कारतूस पाए गए। इसके अलावा पिस्तौल नुमा एक लाइटर भी बरामद किया गया।गणेश को आर्म्स एक्ट और महाराष्ट्र पुलिस एक्ट के तहत गिरफ्तार करने के बाद शुरू की गई जांच पड़ताल में पता चला कि उसने ये पिस्तौल परली के ज्ञानोबा के पास सेे ली है।
इसके अनुसार पुलिस टीम ने परली से उसे भी गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ परली शहर, परली ग्रामीण, युसूफ वडगांव, रेणापूर लातूर, शिवाजीनगर पुणे, स्वारगेट पुणे पुलिस थानों में हत्या, डकैती, लूटपाट, वाहन चोरी जैसे 23 मामले दर्ज हैं। उसने पूछताछ में बताया कि उसने कालू सिंग जसवंत सिंग (निवेश सिंघाणा, मनावर, धार, मध्यप्रदेश) के पास से पांच पिस्तौल व 15 कारतूस और एक कट्टा खरीदा है। उसमें से दो पिस्तौल व दो कारतूस गणेश के पास बेचने के लिए छिपा कर रखने के लिए दिए थे। उनसे कुल एक लाख 64 हजार रुपये के असलहे बरामद किए गए। आरोपी गणेश वाकड के एका कार शोरूम में बाउंसर  का काम करता है और ज्ञानोबा परली वैजनाथ की एक फाईनान्स कंपनी में रिकवरी का काम करता है। पुलिस फिलहाल कालू की तलाश में जुटी है। बहरहाल पुलिस आयुक्त संदीप बिश्नोई ने यूनिट 4 की इस सफलता के लिए रिवार्ड की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि शहर में सुरक्षा एजेंसियों के माध्यम से कार्यरत सभी बाउंसर्स के रिकॉर्ड खंगाले जाएंगे।
Leave A Reply

Your email address will not be published.