कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व सांसद का दिल जीता, इमरान को सुनाई खरी खोटी 

0
इस्लामाबाद, 16 मार्च एन पी न्यूज 24 –पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य मामलो पर विशेष सलाहकार जफर मिर्ज़ा सार्क देशो की बैठक में मौजूद थे. इस बैठक से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दूर थे. मिर्जा बैठक में कोरोना वायरस की जगह कश्मीर का राग अलापते नज़र आये. इस पर पाकिस्तान के पूर्व सांसद ने इमरान खान को खरी खोटी सुनाई है।  पूर्व सांसद फरहतुल्ला बाबर ने लिखा कि सार्क की बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को छोड़कर सभी सार्क सदस्य देश शामिल हुए. क्या इमरान खान ने यह दावा नहीं किया था कि अगर भारत के प्रधानमंत्री मोदी एक कदम आगे बढ़ाएंगे तो वह दो कदम आगे बढ़ाएंगे। पाकिस्तान नासमझ, गैर जिम्मेदार और अपने दावों के उलट काम कर रहे है।
गौरतलब है कि दक्षेश देशो ने रविवार को कोरोना वायरस का मिलकर मुकाबला करने का निश्चय किया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक करोड़  डॉलर की पेशकश करते हुए कोविड-19 आपात कोष सृजित करने का प्रयास किया और कहा कि हम साथ मिलकर इससे बेहतर ढंग से निपट सकते है. लेकिन पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को उठाने के लिए इस मौके का इस्तेमाल किया और उसने कोरोना के खतरे से निपटने के लिए जम्मू कश्मीर में सभी तरह की पाबन्दी हटाने की मांग की.
तैयार रहे लेकिन डरे नहीं 
मोदी के अलावा श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह, नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली , भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के स्वास्थ्य मामलो पर विशेष सलाहकार जफर मिर्ज़ा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में हिस्सा लिया। मोदी ने कहा कि दक्षेश क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के लगभग 150 मामले आये है, लेकिन हमें सतर्क रहने की जरुरत है. तैयार रहे लेकिन घबराये नहीं. यही हमारा मंत्र है.
Leave A Reply

Your email address will not be published.