कोरोना से कैसे लड़ेंगे योगी, उनके 700 डॉक्टर तो ‘फरार’ हैं…

कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी

0

लखनऊ. एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार चिकित्सा विभाग में कोई लापरवाही नहीं देखना चाहती, मगर उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जिलों के अस्पतालों से 700 डॉक्टर अपनी ड्यूटी से गायब हैं। दूसरी तरफ कोरोना वायरस को देखते हुए यूपी के  11 जिलों लखनऊ, आगरा, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर और महराजगंज जिले में 31 मार्च तक सिनेमा हॉल बंद करने का आदेश दिया गया है। कोरोना से युद्धस्तर पर लड़ाई के निर्देश दिए गए हैं और अस्पतालों के ये हाल हैं।

दरअसल, कोरोना वायरस को लेकर ड्यूटी की तैनाती के बारे में जब डॉक्टरों की जांच की गई तो पता चला कि यूपी के कई जिलों के स्वास्थ्य केंद्रों से करीब 700 डॉक्टर गायब हैं। उनके बारे में जब निदेशालय से जानकारी मांगी गई तो वहां पर भी कोई छुट्टी पर होने की सूचना  नहीं मिली। यह डॉक्टर बगैर किसी सूचना के काफी समय से नौकरी से नदारद हैं। लिहाजा, अब सरकार इन डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के मुताबिक अगले एक महीने में इन गायब डॉक्टरों को बर्खास्त कर दिया जाएगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक ये डॉक्टर या तो दूसरी जगह नौकरी करने लगे हैं या फिर आगे की पढ़ाई के लिए बगैर बताए गायब हो गए हैं।

यूपी में कोरोना वायरस से लड़ने के इंतजामों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कई विभागों का निरीक्षण किया। इसी कड़ी में स्वास्थ्य निदेशालय में डाटा और सहायता केंद्र का उन्होंने निरीक्षण किया।  तैयारियों की समीक्षा करने के साथ सेंटर पर और इंतजाम बढ़ाने के अलावा लोगों की सहायता के लिए टेलीफोन की संख्या पचास करने के निर्दशे दिए गए।  मुख्यमंत्री ने लोगों को आश्वस्त किया और कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है, सरकार कोरोना वायरस से पूरी तरह निबटने के लिए मुस्तैद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.