कोरोना से डरें नहीं, सतर्क रहें: विधायक महेश लांडगे की अपील

0
पिंपरीएन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर पिंपरी चिंचवड़ मनपा प्रशासन द्वारा की गई और की जा रही तैयारियों का जायजा लेने के बाद सत्तादल भाजपा के शहराध्यक्ष विधायक महेश लांडगे ने शहरवासियों से अपील की है कि इस महामारी से भयभीत न हों बल्कि सतर्क रहकर इस संकट का मुकाबला करें। अगर उचित सावधानी बरती गई तो इस बीमारी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस संकट से निपटने के लिए मनपा प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।
चीन में आतंक मचाने के बाद कोरोना वायरस भारत भी दाखिल हो चुका है। पुणे और पिंपरी चिंचवड़ से उसने महाराष्ट्र में भी कदम रख दिया है। इसका प्रादुर्भाव रोकने के लिए मनपा का चिकित्सा विभाग पूरी तरह से तैयार है। मनपा के वाईसीएम हॉस्पिटल में 10 बेड्स का आइसोलेशन वार्ड उपलब्ध है। सात निजी अस्पतालों में 48 आइसोलेशन बेड्स उपलब्ध कराए गए हैं। भोसरी स्थित मनपा के नए अस्पताल को कोरोना के मरीजों के लिए अलग हॉस्पिटल बना दिया गया है।
विधायक महेश लांडगे ने मनपा प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों का जायजा लिया। चिकित्सा विभाग को जरूरी निर्देश भी दिए। इसके अलावा उन्होंने लोगों से अपील की है कि इस बीमारी रूपी संकट से डरने की बजाय व्यक्तिगत रूप से स्वास्थ्य का ध्यान रखकर इस संकट का डटकर मुकाबला करें। इस बीमारी का प्रसार ‘ड्रॉप’ लेन के माध्यम से होता है। इसके लिए बार-बार हाथ साबुन से स्वच्छ धोएं, हस्तांदोलन और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें, डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार ही मास्क आदि का इस्तेमाल करें।
Leave A Reply

Your email address will not be published.