उत्तर कोरिया में कोरोना का मिला पहला मरीज, किम जोंग ने दे दिया ये आदेश, सुनकर चौंक जायेंगे आप

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। इस बीच इस महामारी से बचने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय आजमा रहे है। देश में केंद्र और राज्य सरकारों ने कई अहम कदम भी उठाए है। इस महामारी को रोकने के लिए कई शहरों में स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए गए है। इसके अलावा कई जगहों पर 144 लगा दिया गया है। ताकि लोग ज्यादातर घरों में ही रहे।

इस बीच उत्तर कोरिया से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, उत्तर कोरिया में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद वहां के तानाशाह किम जोंग उन ने देश में उसे फैलने से रोकने के लिए जो कदम उठाया वो बेहद खौफनाक है। दरअसल तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देश में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद पीड़ित शख्स को गोली मारने का आदेश दे दिया।

अभी तक पूरी दुनिया में 1,69,524  लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इसमें 6515 लोगों की मौत हो चुकी है। अकेले चीन में ही 3213 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन के बाद सबसे ज्यादा प्रभावित लोग इटली में हुए हैं। वहां अभी तक 1809 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इटली में 24747 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। बता दें कि इटली में एक दिन में 368 लोगों की मौत हो चुकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.