कोरोना वायरस : इस महामारी से किस तरह मदद करेगी ट्रंप सरकार, इवांका ने ट्वीट कर दी जानकारी

0

वाशिंगटन। एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस का कहर अब पूरी दुनिया में दिखने लगी है। भारत में अब तक 110 मामले सामने आये है। 3 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में सैकड़ों लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही है। इस बीच कोरोना पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने बयान दिया है। इवांका ने ट्वीट कर कहा है कि ‘राष्ट्रपति ट्रंप के मजबूत सपोर्ट के साथ कोरोना वायरस प्रतिक्रिया अधिनियम को पारित किया गया है।’

जिसके मुताबिक COVID19 टेस्ट अब फ्री होगा। अमेरिकी वर्कर्स के लिए पेड छुट्टी का भी प्रावधान है। बेरोजगारी बीमा और लघु व्यापार सुरक्षा/मदद की व्यवस्था की गई है। आगे इवांका ने कहा कि कोरोना के प्रभाव को देखते हुए स्टूटेंड्स और उनके परिजनों को राहत देने के लिए कल राष्ट्रपति ट्रंप ने संघीय सरकारी एजेंसियों द्वारा आयोजित छात्र ऋण पर ब्याज माफ कर दिया। इस ट्वीट के सामने आते ही अमेरिकन के चेहरें में खुशियां छा गयी है। इस मुश्किल हालात से लड़ने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा उठाये गए ये कदम सराहना है।

इवांका इतने में नहीं रुकी उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप के उस ट्वीट को भी रीट्वीट किया जिसमें ट्रंप ने एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि यूनाइटेड स्टेट इटली को प्यार करता है। भारत में कोरोना की बात करें तो दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं। तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं।

केरल में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 22 मामले सामने आए हैं। इनमें वे तीन लोग भी शामिल हैं, जिन्हें पिछले महीने इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।  मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं। इनमें 16 इतालवी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.