कमलनाथ के मंत्री के अजीबोगरीब दांव, कभी कोरोना, तो कभी तंत्र-मंत्र का सहारा

0

 भोपाल. एन पी न्यूज 24 – कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा अपनी सरकार को बचाने के लिए साम, दाम, दंड भेद इन सभी का एक साथ सहारा ले रहे हैं। बहती गंगा में हाथ धोने के मूड में उन्होंने कहा कि कोरोना काफी खतरनाक है। जयपुर, बेंगलुरु और हरियाणा से जो भी विधायक आ रहे हैं या आने वाले हैं, उनका स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाना चाहिए। इस पैंतरेबाजी का आशय सब समझते हैं और उनके इशारे भी भांप रहे हैं।

मंत्री ने  कहा कि विधानसभा के सोमवार से शुरू हो रहे सत्र के दौरान कोरोना का कितना भय है या इसको लेकर क्या कदम उठाने हैं, यह विधानसभा अध्यक्ष पर निर्भर करता है। केबिनेट की बैठक में इसको लेकर कोई चर्चा नहीं हुई लेकिन यह बात तय है कि कोरोना को लेकर सतर्कता आवश्यक है और राज्य सरकार ने इस संबंध में आवश्यक कदम भी उठाए हैं।   हालांकि दूसरी तरफ मुख्यमंत्री कमलनाथ अपने वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के साथ अपनी रणनीति में जुटे हुए हैं। कांग्रेस अपने विधायकों के लिए व्हिप कल शाम को ही जारी कर चुकी है। मध्यप्रदेश में चल रही राजनीतिक उथलपुथल के बीच कांग्रेस के विधायकों को लगभग चार पांच दिन पहले विशेष विमान से भोपाल से जयपुर भेजा गया था। सोमवार से शुरू होने वाले महत्वपूर्ण बजट सत्र के मद्देनजर कांग्रेस विधायकों को यहां लाया गया है। हालाकि कांग्रेस छोड़कर भाजपा में जा चुके ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक लगभग 20 विधायक और नेता अभी बेंगलुरु में ही हैं।

तंत्र-मंत्र करने का आरोप

राज्य में राजनीतिक उठापटक के बीच कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि निश्चित तौर पर बेंगलुरु में विधायकों को बंधक बनाकर रखा गया है। उनके मोबाइल फोन छीन लिए गए हैं। उन्हें किसी से मिलने भी नहीं दिया जा रहा है। इन विधायकों पर ‘तंत्रमंत्र’ भी किया गया है। संबंधित विधायकों के चेहरे देखकर यह साफ दिखायी देता है। विधानसभा में सरकार को सोमवार को बहुमत साबित करने के राज्यपाल के निर्देश के संबंध में पूछे जाने पर शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री स्वयं कह चुके हैं कि सरकार फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं। लेकिन यह सब कब होना है, यह विषय अध्यक्ष का है। सदन में फ्लोर टेस्ट के बहुत से मौके आएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.